Move to Jagran APP

पीयू छात्रसंघ सेंट्रल पैनल के 46 सहित 123 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा, आज से स्क्रूटनी Patna News

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ (पुसु) चुनाव में सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए 46 सहित 123 प्रत्याशियों ने गुुरुवार को आखिरी दिन नामांकन पर्चा भरा है। आज से स्क्रूटनी शुरू होगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 09:17 AM (IST)
पीयू छात्रसंघ सेंट्रल पैनल के 46 सहित 123 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा, आज से स्क्रूटनी Patna News
पीयू छात्रसंघ सेंट्रल पैनल के 46 सहित 123 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा, आज से स्क्रूटनी Patna News

पटना, जेएनएन। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ (पुसु) चुनाव में सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए 46 सहित 123 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भरा है। भीड़ को देखते हुए व्हीलर सीनेट हाउस और अशोक राजपथ पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी। सभी संगठनों के प्रत्याशी अंतिम दिन गुरुवार को ही पर्चा दाखिल किया। प्रत्याशियों के समर्थन में सभी संगठनों ने जुलूस निकाला।

loksabha election banner

काउंसलर के चार पदों के लिए एक-एक प्रत्याशी ने ही नामांकन किया है। स्क्रूटनी के बाद इन्हें निर्विरोध निर्वाचित कर दिया जाएगा। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. खगेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुवार को नामांकन की तिथि समाप्त हो गई। स्क्रूटनी की कार्रवाई शुक्रवार की सुबह 11:00 बजे प्रारंभ होगी। वैध प्रत्याशियों की सूची शनिवार को दोपहर 12:30 बजे जारी कर दी जाएगी। स्क्रूटनी से संबंधित आपत्ति शनिवार को ही दोपहर 3:30 बजे तक ग्रीवांस सेल स्वीकार करेगा। ग्रीवांस सेल के फैसले से संतुष्ट नहीं होने पर कुलपति से अपील शनिवार की शाम छह बजे तक कर सकते हैं।

अध्यक्ष के लिए 13 और उपाध्यक्ष के लिए 10 ने भरा पर्चा

मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल पैनल के अध्यक्ष पद के लिए 13, उपाध्यक्ष के लिए 10, महासचिव के लिए सात, संयुक्त सचिव के लिए छह तथा कोषाध्यक्ष के लिए 10 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा है। अध्यक्ष पद के लिए अमित रंजन, सुनील राज, संतोष कुमार, आयुष, मुकुल कुमार, नीरज कुमार नंदन, वारुणी पूर्वा, रौशन कुमार, नीरज कुमार यादव, मनीष कुमार, प्राची, मनीष कुमार और अंजलि सिन्हा शामिल है। उपाध्यक्ष के लिए प्रिय रंजन कुमार, सचिन मिश्रा, निशांत कुमार, रितेश कुमार, रोहित राज, एकता साक्षी, अनुश्री, गुलाम रब्बानी, विवेक कुमार पटेल और सुमित कुमार गुप्ता प्रत्याशी होंगे। महासचिव के लिए मो. सबा करीम, बबलू कुमार, अग्रिमा राज, प्रियंका श्रीवास्तव, अपूर्व प्रकाश झा, उ'ज्वल कुमार और विकास आनंद ने पर्चा भरा है। संयुक्त सचिव के लिए चंदन कुमार, सन्नी कुमार, उ"वल कुमार, हंसिका दयाल, आमिर राजा और अभिनव कुमार तथा कोषाध्यक्ष के लिए अभिषेक कुमार, रौशन कुमार राजा, आकाश श्रीवास्तव, निशांत कुमार, वाजिद शम्स, राहुल कुमार, अमरेश कुमार, लिपिका प्रकाश, विक्की कुमार और कोमल कुमारी ने पर्चा भरा है।

काउंसलर के लिए पटना कॉलेज से 10 प्रत्याशी

पटना वीमेंस कॉलेज में काउंसलर के पांच सीटों के लिए तीन ने ही नामांकन पर्चा दाखिल किया। कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट की एक सीट के लिए तीन, मगध महिला कॉलेज में तीन सीटों के लिए आठ, वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में एक सीट के लिए एक ही प्रत्याशी ने पर्चा भरा है। पटना कॉलेज में दो सीटों के लिए 10 ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। पटना ट्रेनिंग कॉलेज में एक सीट के लिए दो, पटना लॉ कॉलेज की एक सीट के लिए आठ, पटना साइंस कॉलेज की दो सीटों के लिए छह, वाणिज्य महाविद्यालय की दो सीटों के लिए छह, बीएन कॉलेज की दो सीटों के लिए नौ, फैकल्टी ऑफ साइंस की एक सीट के लिए तीन, फैकल्टी ऑफ ह्यूमिनिटी की एक सीट के लिए छह, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन, लॉ एंड कॉमर्स की एक सीट के लिए तीन तथा फैकल्टी ऑफ सोशल साइंस की दो सीटों के लिए नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

प्रत्याशी के समर्थन में सभी संगठनों ने निकाला जुलूस

प्रत्याशियों के समर्थन में सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक ढोल-बाजे, झंडे के साथ जुलूस निकलने का सिलसिला जारी रहा। विश्वविद्यालय गेट पर जुलूस को रास्ता नहीं मिलने पर छात्र संगठनों के बीच नोकझोंक भी हुई। गेट पर भीड़ अधिक के कारण पुलिस कई बार हल्का बल प्रयोग कर कार्यकर्ताओं इधर-उधर भगाती रही। प्रत्याशियों के समर्थन में पटाखे भी फोड़े गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.