Move to Jagran APP

पटना के छह समेत बिहार में कोरोना से 11 की मौत, एक डॉक्टर ने भी गंवाई जान

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को बिहार में कोरोना से 11 लोगों ने जान गंवा दी। इसमें अकेले पटना के छह शामिल हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:55 PM (IST)
पटना के छह समेत बिहार में कोरोना से 11 की मौत, एक डॉक्टर ने भी गंवाई जान
पटना के छह समेत बिहार में कोरोना से 11 की मौत, एक डॉक्टर ने भी गंवाई जान

पटना, जेएनएन। कोविड अस्पताल एनएमसीएच, एनएसएमसीएच बिहटा, पीएमसीएच और एम्स में शनिवार को पटना के छह समेत कुल 11 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। पीएमसीएच में जिन तीन लोगों की मौत हुई उसमें से एक पटना के एसके पुरी क्षेत्र के डॉक्टर, दूसरी पाटलिपुत्र कॉलोनी की एक महिला और एक पीएमसीएच अधीक्षक के दूर के रिश्तेदार थे जो मधुबनी के निवासी थे। एनएमसीएच में पटना के दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसके अलावा एनएमसीएच में तीन और लोगों की मौत हुई है लेकिन उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट देररात तक नहीं मिली थी। वहीं बिहटा स्थित नेताजी सुभाष चंद्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पटना के दो युवकों की मौत हो गई। 

loksabha election banner

पटना में बढ़ी दशशत

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि शनिवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसमें से दो पटना और एक मधुबनी के निवासी थे। पटना में एक एसके पुरी क्षेत्र निवासी डॉक्टर और दूसरी 57 वर्षीय महिला थीं जो कि पाटलिपुत्र कॉलोनी की निवासी थीं। एम्स पटना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 24 जुलाई को भर्ती अथमलगोला निवासी 65 वर्षीय पुरुष और 15 जुलाई को भर्ती भोजपुर के आरा के सीके रोड निवासी 57 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई है।   

हृदय गति रुकने से अधिकतर की गई जान

वहीं एनएमसीएच के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि चार पॉजिटिव और तीन कोरोना आशंकितों में से अधिकांश की मौत हृदय गति रुकने से हुई है। इसमें पटना सिटी के गुलजारबाग स्थित सिटी कोर्ट निवासी 52 वर्षीय कोरोना आशंकित शुक्रवार को भर्ती हुए थे। हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। राजा बाजार शास्त्रीनगर निवासी 75 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वृद्ध मधुमेह के शिकार थे। उनकी भी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, आरा स्थित बरहरा निवासी 53 वर्षीय, आरा के ही गांधी चौक पीरो निवासी 35 वर्षीय, जहानाबाद के बिजलीपुर घोसी निवासी 20 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव थी। कोरोना आशंकित नवादा के हिसुआ निवासी 61 वर्षीय पुरुष एवं सासाराम की रायपुर शिवनगर निवासी 47 वर्षीय महिला की भी मौत अस्पताल में हुई। दोनों शुक्रवार को भर्ती हुए थे। एनएसएमसीएच के पीआरओ आदित्य शेखर ने बताया कि 22 जुलाई को बिहटा और 24 जुलाई को दानापुर गोड़गंवा के एक-एक कोरोना संक्रमित युवक को भर्ती कराया गया था। दोनों को सांस लेने में दिक्कत के साथ फेफड़े और लिवर में समस्या थी। बताते चलें कि बिहटा में  कोरोना से पहली मौत चार सप्ताह पूर्व हुई थी। उसके संपर्क में आए दर्जनों लोग बाद में पॉजिटिव पाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.