Move to Jagran APP

SSC ने साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों के लिए 110‍2 पदों पर निकाली वैकेंसी

एसएससी ने साइंटिफिक असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए कुल 110‍2 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 8 अगस्‍त, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 10:27 PM (IST)
SSC ने साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों के लिए 110‍2 पदों पर निकाली वैकेंसी
SSC ने साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों के लिए 110‍2 पदों पर निकाली वैकेंसी

पटना [जेएनएन]। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 8 अगस्‍त, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।कर्मचारी चयन आयोग ने कुल 110‍2 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है। आवेदक इन पदों पर भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए एसएससी की वेबसाइट देख सकते हैं।

loksabha election banner

शैक्षणिक योग्यता 

कर्मचारी चयन आयोग के साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदक के पास मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय या संस्‍थान से साइंस/कंप्‍यूटर साइंस/इन्‍फॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी/कंप्‍यूटर एप्‍लिकेशंस में स्‍नातक डिग्री या संबंधित ट्रैड में डिप्‍लोमा होना अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदक के पास 12वीं में पीएसएम विषय का होना भी अनिवार्य है।

आयु सीमा 

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की अधिकतम उम्र 30 साल निर्धारित की गई है। आवेदक की अधिकतम उम्र 4 अगस्‍त 2017 के आधार में मानी चाएगी।

आवेदन शुल्‍क 

कर्मचारी चयन आयोग के साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों पर आवेदन करने के इच्‍छुक सामान्‍य और ओबीसी वर्ग के आवेदक को 100 रुपये ऑनलाइन माध्‍यम से जमा करना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्‍ल्‍यूडी और महिला वर्ग के आवेदकों के लिए यह निशुल्‍क होगा।

चयन प्रक्रिया 

कर्मचारी चयन आयोग के साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन 

कर्मचारी चयन आयोग के साइंटिफिक असिस्‍टेंट पदों पर भर्ती के लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्मीदवार 4 अगस्‍त, 2017 तक एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट (www.ssc.nic.in) पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में वक्फ की जमीन को लेकर बवाल, पुलिस से भिड़ी पब्लिक

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन और चालान जनरेट करने की अंतिम तिथि 4 अगस्‍त 2017 है और बैंक शुल्‍क जमा करने की अंतिम तिथि 8 अगस्‍त 2017 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदक आगे की चयन प्रक्रिया के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: बिहार में सस्ती होगी बिजली, ये है वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.