Move to Jagran APP

रोह में प्रखंड कार्यालय में ग्रामीणों ने काटा बवाल

रोह प्रखंड सह अंचल कार्यालय में सोमवार को उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 03:00 AM (IST)
रोह में प्रखंड कार्यालय में ग्रामीणों ने काटा बवाल
रोह में प्रखंड कार्यालय में ग्रामीणों ने काटा बवाल

नवादा। रोह प्रखंड सह अंचल कार्यालय में सोमवार को उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की गई। सीओ अमरेश कुमार की सरकारी गाड़ी को भी फूंक दिया गया। कई सरकारी दस्तावेजों व उपकरणों को भी आग में झोंक दिया गया। आरटीपीएस काउंटर को भी क्षति पहुंचाई गई। करीब डेढ़ घंटे तक उपद्रवी तांडव मचाते रहे। घटना के वक्त कार्यालय में मौजूद रहे सीओ सहित कई कर्मियों ने छिपकर अपनी जान बचाई। वहीं कुछ कर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। फिर एसपी विकास बर्मन ने वहां पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया और बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया। मौके से पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एडीएम ओमप्रकाश, रजौली एसडीएम शंभुशरण पांडेय, सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा, डीसीएलआर अखिलेश कुमार, वरीय उपसमाहर्ता मो. शिवगतुल्लाह आदि अधिकारी भी वहां पहुंच गए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कौआकोल पथ से गेवाली बिगहा तक ग्रामीण कार्य विभाग पथ निर्माण का कार्य करा रही है। सम्हराइन पइन के किनारे पथ का निर्माण कराया जा रहा है। जिसपर सम्हरीगढ़ गांव के ग्रामीणों की आपत्ति थी। उक्त गांव के ग्रामीणों का कहना था कि सड़क निर्माण होने से पइन का आस्तित्व खत्म हो जाएगा और ¨सचाई कार्य प्रभावित होगी। लेकिन दिलचस्प पहलू यह है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद फिलहाल कई दिनों से निर्माण कार्य बंद है। पर, ग्रामीणों ने पथ निर्माण को मुद्दा बनाते हुए प्रखंड सह अंचल कार्यालय में जमकर बवाल काटा और तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की। इसके बाद एसपी ने वहां पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने उपद्रवियों पर जमकर लाठियां भांजी। जिसमें एक व्यक्ति का सिर फट गया। जबकि कई अन्य मामूली रुप से चोटिल हैं। इस घटना के चलते कार्यालय को काफी नुकसान पहुंचा है। दमकल के जरिए आग को बुझाया गया। फिलहाल कई प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। रोह के साथ ही कादिरगंज, रुपौ व पकरीबरावां थाना की पुलिस भी वहां कैंप कर रही है।

----------------

कहते हैं एसपी

- घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है। दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। कानून को हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी।

विकास बर्मन, एसपी, नवादा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.