Move to Jagran APP

फर्जी डिग्री पर नियोजित दो शिक्षक बर्खास्त

प्रखंड के राजन पंचायत की प्राथमिक विद्यालय अमहदी में कार्यरत शिक्षक पंकज कुमार ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 05:26 PM (IST)
फर्जी डिग्री पर नियोजित दो शिक्षक बर्खास्त

नवादा। प्रखंड के राजन पंचायत की प्राथमिक विद्यालय अमहदी में कार्यरत शिक्षक पंकज कुमार और ¨रकू कुमारी को फर्जी डिग्री पर नौकरी प्राप्त करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार के निर्देश पर नियोजन इकाई ने उक्त कदम उठाया।

loksabha election banner

बताया जाता है कि टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सूची की जांच समाहरणालय नवादा में की गई थी। जिसमें दोनों अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे। जिसके बाद दोनों शिक्षकों का नियोजन रद्द करने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी से प्राप्त हुआ था। मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने फर्जी शिक्षकों का नियोजन रद्द करने को लेकर पंचायत सचिव उमेश प्रसाद को पत्र भेजा। इधर सचिव ने बताया कि दोनों शिक्षक चतुर्थ चरण में 2014 में नियोजित हुए थे। तत्कालीन पंचायत सचिव अलकेशर दास के द्वारा नियोजन पत्र दिया गया था। बीआरपी शशि कुमार सुमन ने बताया कि बर्खास्त शिक्षकों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई भी किया जाना है। दोनों ने वर्ष 016 नवम्बर माह तक वेतन भुगतान बैंक खाता के माध्यम से प्राप्त किया है। वैसे भी दोनों शिक्षक विगत छह माह से विद्यालय से गायब चल रहे थे। विद्यालय प्रधान सोनी कुमारी ने बीआरसी कार्यालय सिरदला को दोनों शिक्षकों के बारे में बगैर सूचना के ही गायब रहने की रिपोर्ट भेजी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.