नवादा। किउल-गया रेलखंड पर चार पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शनिवार को रद रहने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। लोग अपने परिवार के साथ नवादा सहित रेलखंड के अन्य स्टेशनों पर ट्रेन के इंतजार में घंटों बैठे रहे। यात्रियों को जब ट्रेन रद होने की जानकारी मिली तो अपने घर वापस लौट गए।

बता दें कि शनिवार को 53627 किउल-गया, 53630 गया-किउल, एवं 63318 किउल-गया अप व 63319 गया-किउल डाउन पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद रहा। वहीं हावड़ा-गया अप व डाउन एक्सप्रेस के रूट में बदलाव कर दिया गया। जिसे धनबाद के रास्ते परिचालित किया गया। ट्रेनों का परिचालन रद रहने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए लोग परिजनों के साथ ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे नजर आए। इन दिनों केजी रेलखंड पर ट्रेनों के अनियमित परिचालन से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। केजी रेलखंड का दोहरीकरण का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। ट्रेनों के अनियमित परिचालन होने से इस रेलखंड पर सफर करने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

----------------------

कहते हैं अधिकारी

- केजी रेलखंड के दोहरीकरण कार्य को लेकर वजीरगंज, करजरा व पैमार स्टेशन पर नन इंटलॉकिग का कार्य चल रहा है। जिसे लेकर चार पैसेंजर ट्रेनों को 14 से 21 दिसंबर तक रद कर दिया गया है। इसके अलावा गया-हावड़ा अप व डाउन एक्सप्रेस का रूट में बदलाव कर धनबाद के रास्ते परिचालित किया जा रहा है। नन इंटरलॉकिग कार्य पूर्ण होने के बाद सभी ट्रेनों का परिचालन पूर्व निर्धारित समय से किया जाएगा।

अवधेश कुमार सुमन, यातायात निरीक्षक, नवादा।

Edited By: Jagran