Move to Jagran APP

जिले में तेरह नए संक्रमित मिले, सात हुए स्वस्थ

नवादा। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि का सिलसिला जारी है। जो कि लोगों के लिए चिता का विषय बनती जा रही है। मंगलवार को जिले में 13 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। ये सभी संक्रमित नवादा सदर के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:08 AM (IST)
जिले में तेरह नए संक्रमित मिले, सात हुए स्वस्थ
जिले में तेरह नए संक्रमित मिले, सात हुए स्वस्थ

नवादा। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि का सिलसिला जारी है। जो कि लोगों के लिए चिता का विषय बनती जा रही है। मंगलवार को जिले में 13 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। ये सभी संक्रमित नवादा सदर के रहने वाले हैं। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना जांच में 13 नए मरीज मिले हैं। उन सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड भेज दिया गया है। वहीं सात लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जिसमें पांच नवादा सदर, एक अकबरपुर और एक रजौली के व्यक्ति शामिल हैं। स्वस्थ होने वालों में नवादा सदर के राजेश कुमार, प्रभाकर कुमार, दुर्गा गोस्वामी, सुनील पंडित, क्रांति देवी, अकबरपुर की पिकी देवी और रजौली की बबीता कुमारी शामिल हैं। स्वस्थ हुए लोगों को कोरोना वारियर का प्रमाण पत्र देकर घर भेज दिया गया है। उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है और सख्ती से पालन करने को कहा गया है। इधर, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि के बाद लोगों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। खासकर नवादा शहर में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि संक्रमितों की संख्या में इजाफे के बावजूद लोग चेत नहीं रहे हैं। अभी भी काफी संख्या में लोग बगैर मास्क पहने घूमते नजर आ रहे हैं। जबकि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को मास्क के प्रति लगातार प्रेरित कर रही है।

loksabha election banner

---------------------------

कागजों पर ही चल रही एहतियातन गतिविधियां

- जिले में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर पहुंच गया है। नतीजा यह है कि संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर एहतियातन गतिविधियां बिल्कुल समाप्त सी हो गई हैं। अब न तो कोरोना संक्रमितों के मोहल्लों में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है और न ही चूने या रसायन का छिड़काव। हद तो यह है कि कन्टेंनमेंट जोन भी घोषित नहीं किया जा रहा है। जिससे कि लोगों को यह पता चल सके कि कौन सा इलाका संक्रमित है और उस इलाके में नहीं जाना है। आमजनों का कहना है कि शुरूआती दिनों में प्रशासन काफी हरकत में दिखती थी। संक्रमित की पुष्टि हुई नहीं कि गली-मोहल्ले सील कर दिए जाते थे। दवाओं का छिड़काव शुरू कर दिया जाता था। लेकिन अब सबकुछ भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। मीडिया कर्मियों को भी जानकारी से दूर रखा जा रहा है। जिससे लोगों तक सूचनाएं नहीं पहुंच पा रही हैं। वैसे सूत्र बताते हैं कि कागजों पर कन्टेंमेंट जोन बन रहे हैं और एहतियातन संबंधी निर्देश जारी किए जा रहे हैं। लेकिन उन आदेशों को धरातल पर नहीं उतारा जा रहा है। निर्देश कागज पर सिमट रहे हैं।

---------------

हॉट स्पॉट पर भी संशय

- जिले में कोई हॉट स्पॉट भी है। इस सवाल के जवाब भी अनुत्तरित हैं। एक अधिकारी से पूछा गया कि कितने कन्टेंमेंट जोन व हॉट स्पॉट हैं तो तो बताया गया कि जिले में फिलवक्त 43 कन्टेंमेंट जोन हैं। हॉट स्पॉट के बारे में बात को टाल गए। जब सवा किया गया कि नवादा का राजेंद्र नगर मोहल्ला हॉट स्पॉट है या नहीं तो जवाब था कि यह तो वेल नॉन है। साफ है कि बदलती परिस्थितियों में प्रशासन के अधिकारी बहुत कुछ सार्वजनिक करना नहीं चाह रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.