Move to Jagran APP

विश्वशांति चौक व आसपास गड्ढों में पानी जमा होने से स्थिति नारकीय

-वाहन चालकों को गड्ढे का पता नहीं चलता और होती हैं दुर्घटनाएं -बौद्ध सर्किट पथ पर स्थित इस चौक से साल भर आते जाते हैं सैलानी --------- -72 सफाई कर्मी होने के बाद भी स्थिति बद से बदतर ------------- फोटो- 02 ----------- संसू हिसुआ ( नवादा )

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 01:21 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 01:21 AM (IST)
विश्वशांति चौक व आसपास गड्ढों में  पानी जमा होने से स्थिति नारकीय
विश्वशांति चौक व आसपास गड्ढों में पानी जमा होने से स्थिति नारकीय

नवादा । दो दिनों से हो रहे मूसलाधार बारिश से विश्वशांति चौक की स्थिति बदतर हो गई है। चौक के अगल- बगल सड़कों पर उभरे गढ्ढों में पानी भर जाने से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। वाहन चालकों को गड्ढे का पता नहीं चलता और दुर्घटनाएं हो रही हैं।

loksabha election banner

बौद्ध सर्किट पथ पर स्थित इस चौक से साल भर पर्यटकों का आना-जाना रहता है। कभी-कभार गड्ढे में किसी वाहन के फंसे होने पर चौक पर घंटों जाम लगता है। जाम में पर्यटक वाहनों के फंसने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालांकि, इन दिनों कोरोना को लेकर पर्यटकों का आना-जाना बंद है। अन्यथा, रोज नई समस्या खड़ी होती।

-------------------

खुल गई नगर पंचायत

की सफाई की पोल

दो दिनों से हो रही मूसलाधार वर्षा के कारण विश्वशांति चौक सहित नप क्षेत्र के दर्जनों मोहल्लों में जल-जमाव नगर पंचायत के सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। सफाई के नाम पर नगर पंचायत क्षेत्र में 72 सफाई कर्मी है। समाजसेवी मोहित कुमार ने बताया कि इतनी संख्या में सफाई कर्मी होने के बावजूद नगर पंचायत क्षेत्र जल-जमाव में डूबा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि समय पर जल निकासी की व्यवस्था करा दिया जाता तो यह नौबत नहीं आती।

-----------------

आठ लाख की लागत से हुआ

था नाले का निर्माण

विश्वशांति चौक सहित राजगीर रोड के पूर्वी भाग में स्थिति मकान के जल निकासी को लेकर आठ लाख की लागत से नाले का निर्माण करीब तीन साल पूर्व कराया गया था। कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं होने से पता ही नहीं चलता है कि यहां नाले का भी निर्माण हुआ था। घरों और बारिश का पानी सड़क पर गिरने से विश्वशांति चौक से राजगीर रोड में महालक्ष्मी सिनेमा के समीप तक दर्जनों स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। बारिश होने पर इनमें पानी भर जाता है और फिर हादसे की आशंका बढ़ जाती है।

-----------------

विश्वशांति चौक सहित नगर क्षेत्र के अन्य मुहल्लों में जमा बारिश के पानी को निकालने को लेकर बैठक बुलाई गई है। शीघ्र ही जल-निकासी की व्यवस्था करा दी जाएगी।

डॉ. मनीष कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत, हिसुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.