Move to Jagran APP

टीम भावना से प्राप्त होगा मिशन इंद्रधनुष का लक्ष्य

नवादा। अगामी 7 नवंबर से शुरु होने वाले मिशन इंद्रधनुष की सफलता को लेकर शनिवार को समाहरण्

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Nov 2017 01:52 AM (IST)Updated: Sun, 05 Nov 2017 01:52 AM (IST)
टीम भावना से प्राप्त होगा मिशन इंद्रधनुष का लक्ष्य
टीम भावना से प्राप्त होगा मिशन इंद्रधनुष का लक्ष्य

नवादा। अगामी 7 नवंबर से शुरु होने वाले मिशन इंद्रधनुष की सफलता को लेकर शनिवार को समाहरणालय सभागार में डीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। डीएम ने कहा कि आपसी समन्वय एवं टीम भावना से काम कर ही मिशन इंद्रधनुष के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत नवादा जिला का चयन होना गर्व की बात नहीं है, बल्कि हमें यह समझना होगा कि अभी भी हमारा जिला टीकाकरण में पीछे है। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा अवसर है और इसका सकारात्मक परिणाम हमें मिलकर देना ही होगा। उन्होंने कहा कि 7 नवंबर से अभियान शुरु होकर चार माह तक चलेगा। जिसके अंतर्गत जन्म से लेकर दो साल के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जाना है। उन्होंने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने निर्देश दिया। इस कार्यक्रम में मीडिया की भूमिका भी अहम है और उनका भी सहयोग लिया जाएगा।

loksabha election banner

---------------------

मीडिया वर्कशॉप का निर्देश

-डीएम ने सिविल सर्जन को 6 नवंबर को मीडिया वर्कशॉप कराने का निर्देश दिया। कार्यक्रम के सघन प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता के लिए 6 नवंबर को स्कूली छात्रों द्वारा प्रभातफेरी भी निकालने को कहा गया। साथ ही ड्यू लिस्ट वाले बच्चों के घर जाकर टीकाकरण के लिए उन्हें आमंत्रण पत्र भी दिया जाएगा।

-----------------

बीसीएम सहित कई का वेतन बंद

-डीएम ने कार्यक्रम के तैयारियों के दौरान माइक्रो प्ला¨नग एवं ट्रे¨नग में अनुपस्थित बीसीएम सदर को फटकार लगाते हुए वेतन बंद करने का निर्देश दिया। वहीं बैठक से अनुपस्थित कौआकोल के पीएचसी प्रभारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक, गो¨वदपुर, रोह व काशीचक की सीडीपीओ का भी वेतन बंद करने का निर्देश दिया। डीएम ने टूक शब्दों में कहा कि महत्वपूर्ण बैठक से अनुपस्थित रहना पूरी तरह कर्तव्यहीनता का द्योतक है। उन्होंने टीकाकरण के लंबित भुगतान को लेकर गो¨वदपुर, हिसुआ, नरहट, रोह के पीएचसी प्रभारियों को काफी फटकार लगाई और सोमवार तक भुगतान करने का निर्देश दिया। मौके पर डॉ. उमेश चंद्रा, आइसीडीएस के डीपीओ शिवगतुल्लाह, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीआइओ डॉ. अशोक कुमार, एसएमओ आशीष मजूमदार सहित सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सीडीपीओ आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.