प्रखंड के कुहिला हाइस्कूल में बीडीओ नौशाद आलम सिद्दीकी व वरिय उप समाहर्ता ने उन्नयन बिहार कार्यक्रम अंतर्गत स्मार्ट क्लास का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया। बीडीओ ने उन्नयन बिहार कार्यक्रम के तहत तकनीकी शिक्षा पर जोर देते हुए छात्रों से स्मार्ट क्लासेज के माध्यम से अपनी प्रतिभा निखारने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उन्नयन योजना के माध्यम से टीवी स्क्रीन पर ऑडियो विजुअल के द्वारा कक्षा 9 व 10 के पाठ्यक्रम पर आधारित पढ़ाई की जायेगी। कार्यक्रम का संचालन समाजिक विज्ञान शिक्षक सह स्मार्ट क्लास के नोडल पदाधिकारी संजय कुमार ने किया। मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक कुमार उमेश चन्द्र सहित शिक्षक सोनी कुमारी,विनीत कुमार आदि मौजूद थे।

----------------------

कॉलेज में सीट बढ़ाने के लिए कुलपति को सौंपा गया ज्ञापन

संसू, हिसुआ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हिसुआ इकाई ने नगर स्थित टीएस कॉलेज में छात्र-छात्राओं के लिए सीट बढ़ाने की मांग कुलपति से की। गुरुवार को प्रदेश कार्य समिति सदस्य रौशन कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ता मगध विश्वविद्यालय के कुलपति सत्यरत्न प्रसाद सिंह को विश्वविद्यालय जाकर मांग का ज्ञापन सौंपा । कुलपति ने ज्ञापन के आलोक में आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मौके पर नगर मंत्री ज्ञान प्रकाश, सह मंत्री अमन राज, ओमकार कुमार, राजकुमार, छोटू कुमार ,चुनचुन कुमार, पीयूष कुमार सहित दर्जनभर कार्यकर्ता साथ थे। -----------------------

शिक्षक नियोजन के लिए आए दो आवेदन

संसू, सिरदला : शुक्रवार को शिक्षक नियोजन 19 के लिए प्रखंड नियोजन इकाई बीआरसी कार्यालय में दो अभ्यर्थी ने आवेदन किया है। मुख्य बीआरपी शशि कुमार सुमन ने बताया कि सीटीईटी पास अभ्यर्थी त्रिलोकी कुमार एवं सुबोध कुमार ने आवेदन किया है। प्रतिनियुक्ति शिक्षक ललन कुमार व दिलीप कुमार ने वर्ग एक से पांच तक के लिए आवेदन लिया है। प्रखंड के सभी 15 पंचायत नियोजन इकाई को अबतक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हो सका है। बता दे प्रखंड नियोजन इकाई में 31 पद रिक्त है। हिदी में 17, अंग्रेजी में 05, सामाजिक में 02, उर्दू में 03, सामान्य विज्ञान में 01 और गणित विज्ञान में 03 पद हैं जिसमें बहाली किया जाएगा। उक्त जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश्वर कुमार ने दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप