Move to Jagran APP

पकरीबरावां में वाहन जांच में 2.50 लाख रुपये बरामद

- विस चुनाव के मद्देनजर पुलिसिया कार्रवाई जारी - लंबित वारंटों का भी किया जा रहा निष्पादन

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:19 PM (IST)
पकरीबरावां में वाहन जांच में 2.50 लाख रुपये बरामद
पकरीबरावां में वाहन जांच में 2.50 लाख रुपये बरामद

- विस चुनाव के मद्देनजर पुलिसिया कार्रवाई जारी

loksabha election banner

- लंबित वारंटों का भी किया जा रहा निष्पादन

---------------

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिसिया कार्रवाई जारी है। एसपी हरि प्रसाथ एस ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र में स्टैटिक सर्विलांस टीम ने वाहन जांच के क्रम में ढाई लाख रुपये बरामद किया है। इस संबंध में जांच चल रही है। बता दें कि मंगलवार को आढ़ा-पड़रिया पथ पर बीजू बिगहा मोड़ के समीप वाहनों की जांच की जा रही थी। उसी वक्त अबगिला की तरफ से बाइक से आ रहे अबगिला निवासी आनंद राज को रोका गया और बाइक की जांच की गई। इस क्रम में रुपये बरामद हुए। युवक ने पुलिस को बताया कि वह जमीन खरीदने के लिए यह रुपये लेकर जा रहा है। लेकिन इसके संबंध में वह साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका। फलस्वरुप राशि जब्त कर ली गई। एसपी ने बताया कि चुनाव में अशांति फैलाने वाले लोगों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है और पुन: 134 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई के लिए दो प्रस्ताव भेजे गए हैं। लंबित वारंटों का भी तेजी से निष्पादन किया जा रहा है। जिले के विभिन्न थानों में 27 गैर जमानतीय वारंटों का निष्पादन किया गया। शराबबंदी के तहत तीन लीटर शराब के साथ एक बाइक जब्त करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। जिले में 14 हजार 733 लीटर शराब बरामद की गई है। एसपी ने यह भी बताया कि वाहन जांच अभियान नियमित रूप से चलाया जा रहा है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। अब तक 1 लाख 76 हजार रुपये की वसूली की गई है। मास्क नहीं पहनने वालों से भी जुर्माना वसूला जा रहा है। 491 लोगों से 24 हजार 550 रुपये वसूले गए हैं।

-----------------

नक्सल प्रभावित इलाकों में चलाया की जा रही छापेमारी

- जिले के नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में लगातार एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है। दस स्थानों पर नक्सलरोधी अभियान चलाया गया है। केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बलों की मदद से लगातार छापेमारी की जा रही है। ताकि चुनाव में नक्सली व्यवधान उत्पन्न न कर सकें। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। नक्सलियों को क्षेत्र में पांव जमाने का मौका नहीं दिया जाएगा। केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल रजौली, सिरदला, गोविदपुर, कौआकोल आदि थाना क्षेत्रों में कॉम्बिग ऑपेरशन चला रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.