Move to Jagran APP

रोह-सिउर पथ जर्जर, लोग परेशान

़फोटो-02 ----------- अनदेखी भारी वाहनों से बालू की ढुलाई के कारण सड़क हुई बदहाल -------- संवाद सूत्र रोह

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 10:43 PM (IST)
रोह-सिउर पथ जर्जर, लोग परेशान
रोह-सिउर पथ जर्जर, लोग परेशान

नवादा । रोह प्रखंड के रोह, मड़रा, डुमरी, सिउर, भट्टा आदि पंचायतों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने वाली रोह-सिउर पथ जर्जर होने के कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी वाहनों से बालू की ढुलाई के कारण सड़क बदहाल हो गई।

loksabha election banner

क्षेत्रवासियों के अथक प्रयास से इस सड़क का निर्माण वर्ष 2000-2002 में बाद हुआ था। सड़क की महता को दरकिनार कर सिगल लेन की सड़क ही बनाया गई। निर्माण के बाद से ही सड़क मरम्मत कार्य के लिए क्षेत्र के लोग बाट जोह रहे हैं। सिगल लेन व क्षेत्र के महत्वपूर्ण सड़क होने के कारण वाहनों के अधिक परिचालन से आमने सामने से वाहनों को आने जाने में काफी परेशानी होती है। बरसात के दिनों में और परेशानी होती है। आए दिन इस सड़क पर दुर्घटना होती रहती है। झारखंड सीमावर्ती क्षेत्रों व प्रखंड व जिला मुख्यालय के लिए प्रतिदिन दर्जनों यात्री वाहनों का नियमित परिचालन होता है। बरसात के इस मौसम में जगह-जगह सड़क पर कीचड़ पसर गया है। इससे परेशानी और बढ़ गई है। विधानसभा चुनाव का सुगबुगाहट होते ही इस सड़क के चौड़ीकरण व मरम्मत का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है। ग्रामीण बताते हैं कि हर चुनाव के पहले इस सड़क का चौड़ीकरण करने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाता है। आए दिन इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी तीखी बयानबाजी हो रही है।

-----

गोविदपुर विधानसभा में जाति आधरित मतदान होने के कारण ही क्षेत्र का विकास संभव नहीं हो रहा है। इसलिए लोगों को अभी पांच साल और टूटी-फूटी सड़कों पर ही चलना होगा।

यदुनंदन यादव उर्फ तेल बाबा, समाजसेवी

फोटो-03

----

चुनाव आते ही सड़क निर्माण की बात तेज हो जाती है। परंतु चुनाव समाप्त होते ही लोगों की परेशानी दूर होने के बजाय और बढ़ जाती है। क्योंकि चुनावी वादे जनप्रतिनिधियों द्वारा आज तक पूरा नहीं किया गया है। यही कारण है कि इस क्षेत्र के वासियों को एक अच्छी सड़क के लिए तरसना पड़ता है।

चंदन सिंह, सिउर गांव निवासी

। ़फोटो-04

-------------------

ग्रामीण कार्य विभाग से यह सड़क पथ निर्माण विभाग को हस्तगत हुआ है। सड़क का पुनर्निर्माण व चौड़ीकरण कार्य की स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर कार्य शुरू कराया जाएगा। कार्य शुरु करने में एक से डेढ़ मां का समय लग सकता है।

अशोक कुमार, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, नवादा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.