Move to Jagran APP

नवादा में रफ्तार का कहर, एक ट्रक ने कई वाहनों को मारी टक्कर, हादसे में दो बच्ची समेत तीन की मौत

Road Accident in Nawada एक तेज रफ्तार ट्रक ने दो ई-रिक्शा दो ऑटोरिक्शा और एक बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में एक बच्ची और एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Thu, 02 Feb 2023 12:02 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 01:15 PM (IST)
नवादा में रफ्तार का कहर, एक ट्रक ने कई वाहनों को मारी टक्कर, हादसे में दो बच्ची समेत तीन की मौत
नवादा में ट्रक ने कई वाहनों को मारी टक्कर

जागरण संवाददाता, नवादा। पटना-रांची रोड पर गुरुवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। नवादा जिले के अमेरिका बीघा गांव के एनएच 20 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने कई वाहनों को टक्कर मार दी। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह 9.30 बजे एक ट्रक ने दो ई-रिक्शा, दो ऑटोरिक्शा और एक बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, घायलों में एक बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

हादसे के बाद सड़क पर जाम लग गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक टोटो सड़क किनारे खड़ी थी। टोटो में बैठे बच्चों के लिए अभिभावक कुछ सामान खरीदने के लिए दुकान गए थे, तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने दो टेंपो और दो टोटो को टक्कर मार दी। इसमें एक बाइक भी चपेट में आ गई। हादसे के बाद सड़क पर क्षतिग्रस्त वाहन और बिखरे सामान दुर्घटना की विभीषका बयां कर रहे हैं।

चार साल की मासूम और मजदूर की मौके पर मौत

हादसे में परमेश्वर मांझी, उम्र 50 वर्ष, गांव अमरपुर, नवादा की भी मौत हो गई। परमेश्वर पेशे से मजदूर थे। वे मजदूरी करने के लिए अपने घर से निकलकर अमेरिका बीघा बाजार पहुंचे थे। तभी गिट्टी लदे हुए ट्रक ने रौंद दिया। दुर्घटना में एक बच्ची परी कुमारी, उम्र 4 साल, पिता मिथलेश साव, मन्जॉर वारिसलीगंज की भी जान चली गई।

एक बच्ची ने अस्पताल में तोड़ा दम

सड़क हादसे में 5 साल की एक बच्ची पीहू कुमारी भी घायल हो गई थी। पावापुरी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान पीहू की भी मौत हो गई। जिसके बाद इस हादसे में कुल तीन लोगों की मौत हो गई।

इस हादसे में गंभीर रूप से जख्मी लोगों को पावापुरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया, जहां सभी का इलाज जारी है। सभी शादी समारोह से टोटो में बैठकर लौट रहे थे।

एनएच पर सड़क सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने से हादसे हुआ है। एनएच के पास अमेरिका बीघा बाजार है, जहां से वाहन चालक और राहगीर बेखौफ आर-पार हो जाते हैं। यहां पर कोई साइन बोर्ड या गतिरोध भी नहीं बना हुआ है। ना ही कोई सुरक्षाकर्मी इस बाजार में तैनात है। जबकि एनएच होने के कारण यहां गाड़ियों की रफ्तार दोगुनी हो गई है, जो हादसों का कारण बन रही है।

एनएच का एक लेन खुलने से मिली जाम से राहत

वहीं, हादसे के बाद एनएच पर लंबा जाम लग गया था। प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद एनएच-20 के एक लेन को खोल दिया गया है। जिससे जाम में फंसे यात्रियों और वाहन चालकों को राहत मिली है। दूसरी और हादसे में मारे गए परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.