Move to Jagran APP

चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए हुआ मतदान संसू हिसुआ चाक -चौबंद सुरक्षा व्यव

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 08:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:05 AM (IST)
चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए हुआ मतदान संसू, हिसुआ : चाक -चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पटना स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान हुआ। स्नातक मतदाताओं की कुल संख्या 1741 होने के कारण दो मतदान केंद्र 105 एवं 105 (क) बनाया गया था। जबकि शिक्षक निर्वाचन में कुल 136 मतदाता होने के कारण मात्र एक मतदान केंद्र बनाया गया था। सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हुआ। मतदान शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न हुआ। दोपहर तक शिक्षक निर्वाचन में 83 फीसद एवं स्नातक निर्वाचन के लिए करीब 38 फीसद मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। यहां मुख्य रूप से नीरज कुमार, ऋतुराज, रवि रंजन, दिलीप कुमार एवं आजाद गांधी के पक्ष में मतदान हुआ। सिरदला के बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान संसू, सिरदला : प्रखंड कार्यालय में पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के बीच शांति पूर्ण मतदान हुआ। स्नातक चुनाव के लिए मतदान केंद्र 119 पूर्वी भाग पर रजौली बीडीओ प्रेम सागर मिश्रा की देख रेख में कुल 666 में 402 मतदाताओं ने मताधिकारी का प्रयोग किया। वहीं मतदान केंद्र संख्या 119( क) पर डीपीओ पीएन श्रीवास्तव की देखरेख में कुल 581 में 390 मतदाता ने मतदान किया। शिक्षक निर्वाचन के मतदान केंद्र संख्या 79 पर सिरदला कृषि पदाधिकारी संजय कुमार चौधरी की देख रख में कुल 56 मतदाता में 49 ने मतदान किया। मतदान कार्य का निरीक्षण मगध आयुक्त आसंगबा चुबा आओ ने किया। उनके साथ एसडीओ रजौली चन्द्रशेखर आजाद भी थे।

loksabha election banner

-----------

रजौली में 62 प्रतिशत पड़े वोट संसू, रजौली : रजौली प्रखंड परिसर में कुल तीन बूथों पर मतदान हुआ। स्नातक में करीब 62 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 1549 मतदाताओं में 952 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शिक्षकों के लिए बनाए गए बूथ संख्या 80 पर कुल 60 शिक्षक मतदाता थे। मतदान के दौरान बोगस वोट का आरोप लगा। स्नातक मतदाता अमावां निवासी नवल किशोर प्रसाद सिंह ने आरोप लगाया कि मतदाता सूची में क्रम संख्या 342 रजौली प्रखंड में बूथ संख्या 120 पर मेरे बदले किसी और ने वोट डाल दिया। उनकी शिकायत की अनदेखी अधिकारियों के द्वारा की गई।

--------------------

गोविंदपुर में स्नातक में 59 व शिक्षक निर्वाचन में 96 प्रतिशत वोट पड़े

संसू,गोविदपुर : स्नातक चुनाव में कुल 883 मतदाताओं में 515 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसका प्रतिशत लगभग 59 प्रतिशत रहा। वहीं शिक्षक चुनाव में कुल 36 में 34 शिक्षकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रतिशत 96 रहा।

-----------------

नारदीगंज में भी शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न

संसू,नारदीगंज : पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव गुरुवार को शांतिपूर्ण आयोजित हुआ। प्रखंड कार्यालय में मतदान केंद्र बनाया गया था। स्नातक निर्वाचक मतदान केंद्र 104 पर पीठासीन पदाधिकारी मो. एजाज आलम,शिक्षक निर्वाचन मतदान केंद्र पर पीठासीन पदाधिकारी विजय प्रसाद सिंह के देखरेख में चुनाव हुआ। सैटेटिक्स मजिस्ट्रेट के रूप में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी उमेश कुमार व प्रखंड कल्याण पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार मौजूद रहें। स्नातक में 868 में से 480 मतदाताओं ने वोट डाला। वहीं शिक्षक निर्वाचन में 68 में 61 मतदाताओं ने मतदान में भागीदारी निभाई।

------

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न

संसू, अकबरपुर : प्रखंड में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 191 और स्नातक निर्वाचन के लिए 1735 मतदाता थे। विधान परिषद पटना शिक्षक निर्वाचन के लिए 78 प्रतिशत और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 51 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने- अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में आयोजित हुआ।

---------------------------

कौआकोल में मतदाताओं ने डाले वोट

संसू, कौआकोल : प्रखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण मतदान हुआ। 935 स्नातक मतदाताओं में 523 ने अपने वोट डाले। जबकि 44 शिक्षक मतदाताओं में 38 ने अपने वोट का प्रयोग किया। कौआकोल सीओ अंजली कुमारी, थानाध्यक्ष मनोज कुमार समेत अन्य दंडाधिकारी अ‌र्द्धसैनिक बलों एवं पुलिस बल के साथ सुरक्षा की कमान संभाले रहे थे।

---------------------

स्नातक में 463 व शिक्षक में 61 मतदाताओं ने किया मतदान

संसू, रोह : रोह प्रखंड में स्नातक के 463 मतदाताओं ने अपना मतदान किया। वहीं शिक्षक निर्वाचन में 61 शिक्षक मतदाताओं ने मतदान किया। रोह प्रखंड कार्यालय में स्नातक और शिक्षक के लिए अलग अलग केंद्र बनाया गया था। स्नातक निर्वाचन चुनाव में कुल मिलाकर 868 मतदाता थे। जिसमें से 463 ने अपना मतदान किया। वहीं शिक्षक निर्वाचन चुनाव में 69 मतदाता थे जिसमे से 61 शिक्षक मतदाता ने मतदान किया।

----------------

स्नातक के लिए 59 तथा शिक्षक निर्वाचन में पड़े 82 फीसद वोट

संसू, वारिसलीगंज : वारिसलीगंज के प्रखंड मुख्यालय स्थित चार बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधान परिषद का चुनाव गुरुवार को शांति पूर्ण संपन्न हो गया। स्नातक निर्वाचन के लिए कुल 2051मतदाताओं में 1207 ने वोट डाले। शिक्षक निर्वाचन के 161 में 132 वोट पड़े। स्नातक में 59 प्रतिशत वोट डाले गए, वहीं शिक्षक निर्वाचन के लिए 82 फीसद मत पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.