Move to Jagran APP

शहर में अधिकांश एटीएम खाली, कैश के लिए भटक रहे लोग

-एसबीआइ मुख्य शाखा समाहरणालय में लगे एटीएम बंद मिले अन्य स्थानों पर कैश नहीं ---------- -लोग पैसे निकालने भीतर जाते पर निराश होकर बाहर आते दिखे -एसबीआइ के अधिकारियों से समस्या के शीघ्र समाधान करने की मांग ------------ फोटो-16 -------------------------- जागरण संवाददाता

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:57 PM (IST)
शहर में अधिकांश एटीएम खाली, कैश के लिए भटक रहे लोग
शहर में अधिकांश एटीएम खाली, कैश के लिए भटक रहे लोग

नवादा । शहर में संचालित एसबीआइ (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के अधिकांश एटीएम गुरुवार को खाली रहे या फिर उनके शटर गिरे रहे। ऐसे में लोगों रुपये की निकासी के लिए दिनभर भटकते रहे।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर 11 बजे पड़ताल की गई तो एसबीआइ मुख्य शाखा, समाहरणालय आदि स्थानों पर एटीएम बंद मिले। इसके अलावा पार नवादा, न्यू एरिया, स्टेशन रोड आदि इलाकों में लगे एटीएम में रुपये की निकासी के लिए लोग आए तो उन्हें निराशा हाथ लगी। लोग पैसे निकालने भीतर जाते, लेकिन निराश वापस लौट रहे थे।

न्यू एरिया में एटीएम से निकल रहे रोहित ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कामकाज ठप है। बैंक में बचत कर रखे रुपये से गुजरा करना पड़ रहा है। पांच-छह दिन से रुपये निकालने आ रहे हैं। एटीएम में कैश नहीं रहने के कारण परेशानी हो रही है। एसबीआइ के अधिकारियों को समस्या का शीघ्र समाधान करना चाहिए।

---------

शहर में एसबीआइ के

15 एटीएम संचालित

नगर बाजार में एसबीआइ के 15 एटीएम संचालित हैं। इनमें से अधिकांश में कैशलेस की समस्या बनी हुई है। अक्सर शटर गिरे रहते हैं और लोग चक्कर काटकर लौट जाते हैं। इसके कारण लोगों को रुपये की निकासी के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है।

---------------

छह माह से मुख्य शाखा

का एटीएम है खराब

एसबीआइ बैंक की ओर से ग्राहकों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मुख्य शाखा के बाहर एटीएम लगाया गया है।

इससे लोगों को रुपये की निकासी करना आसान होता था। बैंक के अंदर भी भीड़ कम लगती थी, लेकिन छह माह से एटीएम में तकनीकि खराबी आने के कारण बंद है।

---------------------

करीब तीन माह से लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन के कारण कामकाज ठप है। बैंक खाते से रुपये निकालकर खर्च करना पड़ रहा है। घर का सामान लाना था। रुपये की निकासी करने एसबीआइ एटीएम में आया था। एटीएम में रुपये नहीं रहने के कारण निकासी नहीं हो पाई है। इसके कारण काफी परेशानी हो रही है।

मो.एहेतशाम, पार नवादा

। फोटो-17

--- अपने गांव से रुपये निकालने के लिए जिला मुख्यालय नवादा आए हैं। यहां एसबीआइ का एटीएम बंद है। दूसरे बैंक के एटीएम से निकासी करने पर सर्विस चार्ज देना पड़ता है। मजबूरी में दूसरे एटीएम से निकासी करनी पड़ी। एसबीआइ के अधिकारियों को ग्राहकों की समस्या पर ध्यान देना चाहिए।

अमन राजा, अकौना, सदर प्रखंड नवादा

फोटो- 18

---

पांच-छह दिनों से निकासी करने के लिए एसबीआइ एटीएम का चक्कर लगा रहे हैं। एटीएम में कैश नहीं रहने के कारण वापस लौटना पड़ता है। एसबीआइ एटीएम का सर्विस अन्य बैंक के एटीएम से बदतर है। अधिकारियों द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

झुन्नु कुमार, न्यू एरिया नवादा

फोटो-19

---

शहर में 15 एटीएम संचालित है। मुख्य शाखा कार्यालय के पास तकनीकि खराबी के कारण छह माह से एटीएम बंद है। इसके अलावा सभी एटीएम चालू है। साथ ही जरूरत के हिसाब से रुपये उपलब्ध कराए जा रहे हैं। लॉकडाउन के बीच कैश की कमी हुई थी, लेकिन इस समय सभी एटीएम में पर्याप्त राशि उपलब्ध है। ऐसे ग्राहकों की सुविधा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। बैंक से संबंधित ग्राहकों को सभी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

सुब्रत कुमार, मुख्य प्रबंधक, एसबीआइ नवादा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.