Move to Jagran APP

नक्सलियों की मांद में पहुंचे सीएम की सुरक्षा को चाक-चौबंद इंतजाम

जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर रजौली पहुंचे सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने नक्सलियों की मांद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन कर विकास की

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 11:18 PM (IST)
नक्सलियों की मांद में पहुंचे सीएम की सुरक्षा को चाक-चौबंद इंतजाम

जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर रजौली पहुंचे सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने नक्सलियों की मांद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन कर विकास की धारा बहाई। एक समय नक्सलियों के लिए सेफ जोन रहे फुलवरिया में पहुंच कर मुख्यमंत्री ने अपने विकास कार्यों के माध्यम से मुख्यधारा में जोड़ने का संदेश दिया। नक्सलियों की मांद में सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह अलर्ट रही। पूरा इलाका छावनी में तब्दील रहा। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान जंगली इलाके में अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे। एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में सुरक्षाबल चौकसी बरतते दिखे।

loksabha election banner

उग्रवाद प्रभावित हरदिया पंचायत की चोरडीहा, भानेखाप, पिपरा, परतौनिया, सूअरलेटी, कुंभियातरी, रतनपुर के साथ ही फुलवरिया जलाशय के इर्द-गिर्द केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई थी। एसएसबी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और स्वाट दस्ता के जवान जंगलों और पहाड़ों पर ड्यूटी करते नजर आए। सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक ना हो, इसके लिए हर प्रकार के एहतियाती कदम उठाए गए थे। गौरतलब है कि रजौली का यह इलाका नक्सलियों के लिए सेफ जोन माना जाता है। हार्डकोर नक्सली प्रद्युम्न शर्मा का यह एरिया पनाहगाह रहा है। कई बार इन इलाकों में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हुई है। लिहाजा सुबे के मुखिया के आगमन को लेकर पूरी चौकसी बरती गई।

----------------

- कारकेड गुजरने के दौरान परिचालन रहा बाधित

- सीएम का कारकेड गुजरने के दौरान एनएच 31 पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह बाधित रहा। दिन में तकरीबन 9:30 बजे से ही भारी वाहनों का मार्ग में प्रवेश रोक दिया गया। जबकि मुख्यमंत्री का काफिला पहुंचते ही सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई। नवादा की तरफ से आने वाली वाहनों को प्राणचक से काफी दूर पहले सिमरकोल मोड़ और कोडरमा की तरफ से आने वाली वाहनों को दिबौर में ही रोक दिया गया था। इन जगहों पर ड्रॉप गेट बनाया गया था। जहां दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी व जवान पूरी तरह अलर्ट रहे। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी हुई। मुख्यमंत्री की यात्रा संपन्न होने के बाद यातायात सुचारू रूप हो सकी।

--------------------

हर कदम तैनात रहे पुलिसकर्मी

- यात्री वाले मार्ग में हरेक कदम पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। मार्ग से गुजरने वाले हर शख्स पर पैनी नजर रखी जा रही थी। कई स्थानों पर सादे लिबास में भी पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। मुख्य कार्यक्रम स्थल प्राणचक, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, फुलवरिया डैम और हरदिया स्थित सभा स्थल पर विशेष एहतियात बरती जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.