Move to Jagran APP

नल-जल योजना में बरती जा रही अनियमितता : नप अध्यक्ष

नवादा नगर परिषद क्षेत्र में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल-जल योजना में बड़े पैमाने पर अनिय

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 10:53 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 10:53 PM (IST)
नल-जल योजना में बरती जा रही अनियमितता : नप अध्यक्ष
नल-जल योजना में बरती जा रही अनियमितता : नप अध्यक्ष

नवादा नगर परिषद क्षेत्र में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल-जल योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती जा रही है। नगर परिषद अध्यक्ष पूनम कुमारी चंद्रवंशी ने इस पर गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि बीआरजेपी द्वारा योजना के तहत कार्य किया जा रहा है। इसमें काफी लापरवाही बरती जा रही है। जिसका खामियाजा क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है। उन्हें भी लोगों की शिकायत का कोपभाजन बनना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि घरों में दिए जाने वाले कनेक्शन के एमडीपीई पाइप को जमीन के अंदर नहीं गाड़ा गया है। जिसके चलते वाहनों के आवागमन के दौरान कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो चुकी है। लिहाजा उससे पानी लिकेज की समस्या उत्पन्न हो गई है। फलस्वरुप शहर में कई स्थानों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। लिकेज पाइप की मरम्मत के प्रति ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सूचना देने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जाता है और सड़कों पर जहां-तहां पानी बह रहा है। नगर परिषद अध्यक्ष पूनम ने कहा कि पाइप बिछाने के दौरान कई जगहों पर सड़कों को काटा गया है। बावजूद पीसीसी कार्य नहीं कराया गया है। कुछ जगहों पर रोड की मरम्मत कराई भी गई है तो वहां भी काफी लापरवाही बरती गई है। ईंट सोलिग नहीं किया गया है और मिट्टी पर ही पीसीसी कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के 23 वार्डों में बीआरजेपी को नल-जल योजना का कार्य करना था। लेकिन अबतक वार्ड संख्या 10 व 11 में काम शुरू नहीं किया जा सका है। शेष वार्डों में लगभग 40 फीसद कार्य अभी भी बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.