Move to Jagran APP

कोडरमा घाटी में गैस टैंकर पलटने से 14 घंटे बाधित रहा आवागमन

पड़ोसी राज्य झारखंड के कोडरमा जिले के कोडरमा घाटी में गैस टैंकर पलटने से 14 घंटे तक पटना-रांची पथ पर आवागमन पूरी तरह बंद रहा। शनिवार की रात 11 बजे से लेकर रविवार को दोपहर 1 बजे तक यह स्थिति बनी रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 11:54 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 11:54 PM (IST)
कोडरमा घाटी में गैस टैंकर पलटने  से 14 घंटे बाधित रहा आवागमन
कोडरमा घाटी में गैस टैंकर पलटने से 14 घंटे बाधित रहा आवागमन

पड़ोसी राज्य झारखंड के कोडरमा जिले के कोडरमा घाटी में गैस टैंकर पलटने से 14 घंटे तक पटना-रांची पथ पर आवागमन पूरी तरह बंद रहा। शनिवार की रात 11 बजे से लेकर रविवार को दोपहर 1 बजे तक यह स्थिति बनी रही। फलस्वरूप इस मार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पटना, रांची, कोलकाता, धनबाद समेत अन्य स्थानों पर जाने वाले लोगों की काफी फजीहत हुई। घंटों देर तक इस मार्ग के बंद रहने के चलते दूसरे मार्ग से होकर लोग गंतव्य की ओर रवाना हुए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि हल्दिया से गैस लेकर टैंकर पटना जा रहा था। इसी दौरान शनिवार की रात करीब 11 बजे कोडरमा घाटी के जमसोती नाला के पास टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसके बाद टैंकर से गैस का रिसाव शुरु हुआ गया। सूचना पाकर कोडरमा थाने की पुलिस वहां पहुंची और एहतियातन पटना-रांची पथ पर आवागमन को बंद करा दिया। कोडरमा के डीसी व एसपी ने हजारीबाग और नवादा जिले के वरीय अधिकारियों से बात कर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद नवादा जिले के रजौली थाने और हजारीबाग जिले के बरही थाने की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। टैंकर पलटने की सूचना पर रविवार की सुबह कंपनी की टेक्नीकल टीम घाटी पहुंची और रिसाव रोकने में जुट गए।

-------------------

गया से होकर यात्रियों ने किया सफर

- राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पटना-रांची पथ पर कोडरमा घाटी में वाहनों और अन्य यात्रियों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी गई थी। फलत: इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन बरही से डोभी, गया होते हुए नवादा की सीमा में प्रवेश किया। वहीं झारखंड की तरफ जाने वाले वाहन भी गया के रास्ते रवाना हुए। ऐसी स्थिति में यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ी। हजारीबाग जा रहे कमलेश कुमार, सुनीता देवी आदि ने बताया कि वाहन चालकों ने लंबी दूरी का हवाला देते हुए अतिरिक्त किराया भी वसूल किया। इधर, कोडरमा घाटी पहुंच चुके वाहनों को वहीं पर परिचालन शुरु होने का इंतजार करना पड़ा। रविवार को दोपहर 1 बजे आवागमन बहाल किए जाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

----------------------

कहते हैं थानाध्यक्ष

- कोडरमा जिले की सीमा में गैस टैंकर पलटने की सूचना मिलते ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई थी। यात्री वाहनों को दूसरे रूट पर डायवर्ट कर गंतव्य की तरफ भेजा जा रहा था। गैस रिसाव बंद होते ही आवागमन की सुविधा बहाल कर दी गई।

सुजय विद्यार्थी, थानाध्यक्ष, रजौली।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.