Move to Jagran APP

Bihar: डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर भिड़ गए बराती-घराती, एक युवक की मौके पर मौत; तीन गंभीर घायल

नवादा के उस्मान गांव में बराती और घराती आपस में भिड़ गए। हमले में महिला सहित अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के बाद गांव में तनाव का माहौल है। वहीं पुलिस ने बताया कि उन्हें घटना की सूचना नहीं दी गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Sat, 06 May 2023 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 06 May 2023 11:10 AM (IST)
Bihar: डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर भिड़ गए बराती-घराती, एक युवक की मौके पर मौत; तीन गंभीर घायल
नवादा में डीजे पर गाना बजाने को लेकर मारपीट

संवाद सहयोगी,रजौली (नवादा)। जिले हिसुआ थाना क्षेत्र के एक गांव में बरात में मनपसंद गाना नहीं बजने पर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, तीन लोग घायल हो गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार घटना रजौली थाना के उस्मान गांव की शुक्रवार की देर रात की है। गांव में हिसुआ थाना क्षेत्र के धनवा गांव से बारात आई थी। जिसमें डीजे की धुन पर बराती डांस कर रहे थे। इसी दौरान उस्मान गांव के कुछ लोग अपने मनपसंद गाना बजाने का फरमाइश करने लगे, जिसके बाद बराती और घराती में तू-तू मैं-मैं हो गई।

दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई और देखते-देखते मारपीट होने लगी। मारपीट के दौरान उस्मान गांव के बैजनाथ यादव के 35 साल के बेटे अरविंद यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि इस घटना में विजय यादव की 40 साल की पत्नी उर्मिला देवी, धर्मेंद्र यादव और रंजन कुमार बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सभी का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में कराया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष सरोज अख्तर दल बल के साथ गांव पहुंचे। सूचना वरीय पदाधिकारी को दी गई। एसडीपीओ पंकज कुमार दल बल के साथ शनिवार की सुबह उस्मान गांव पहुंचे और पूरे मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया है।

मृतक युवक के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

उस्मान गांव के लालमणि यादव की बेटी सुषमा कुमारी की शादी हिसुआ थाना क्षेत्र के धनावां गांव के कैलाश यादव के बेटे राजेश यादव से तय हुई थी। धनावां गांव से शुक्रवार की रात बरात पहुंची थी। समधी मिलन और बाराती के स्वागत की तैयारी हो रही थी।

इधर, डीजे पर भोजपुरी गाना बज रहा था। इसी दौरान उस्मान गांव के अरविंद यादव बरात के पास पहुंचे और अपने मनपसंद गाना बजाने का फरमाइश करने लगे। इसी दौरान कुछ बारातियों को यह बात खटकने लगी और दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

गांव में तनाव का माहौल

मारपीट के बाद बराती और घराती के बीच अफरा-तफरी मच गई। इधर, किसी तरह से आनन-फानन में शादी सम्पन्न कराकर विदाई की रस्म पूरी की गई। घटना के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण है। मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पुलिस को नहीं दी गई घटना की सूचना

एसडीपीओ पंकज कुमार ने कहा कि पूरे गांव से इस घटना को लेकर पुलिस को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई थी। घटना के बारे में हम लोगों को स्थानीय दफादार से सूचना मिली, जिसके बाद हम लोगों ने यहां पहुंच कर पूरे मामले की जांच शुरू की है। इस घटना में शामिल जो भी लोग हैं, उनपर कार्रवाई की जाएगी।

(बयान दर्ज करती पुलिस)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.