Move to Jagran APP

कौआकोल के जंगल में नक्सलियों व सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित धमनी व मधुरापुर गांव के समीप पिछरिया जंगल में रविवार की रात नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 07:19 PM (IST)
कौआकोल के जंगल में नक्सलियों व सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
कौआकोल के जंगल में नक्सलियों व सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित धमनी व मधुरापुर गांव के समीप पिछरिया जंगल में रविवार की रात नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोलियां चली। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भागने में सफल हो गए। फाय¨रग थमने के बाद एएसपी अभियान कुमार आलोक वहां पहुंचे और वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

loksabha election banner

बताया जाता है कि नक्सली संगठन का एरिया कमांडर अपने कुछ साथियों के साथ जंगल में लेवी वसूलने पहुंचा था। जिसकी भनक पुलिस को मिली। इसके बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार और सीआरपीएफ इंस्पेक्टर जवानों के साथ जंगल पहुंच गए। पुलिस पर नजर पड़ते ही नक्सलियों ने फाय¨रग कर दी। अचानक हुई फाय¨रग के बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरु कर दी। पुलिस की तरफ से करीब डेढ़ दर्जन राउंड फाय¨रग हुई। लेकिन अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। इसके बाद सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया। लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसके बाद पुलिस लौट गई। एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि पुलिस के पहुंचते ही नक्सलियों ने फाय¨रग की। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई है। इधर, सूत्रों की मानें तो पुलिस के पहुंचने से पूर्व नक्सली लेवी वसूल चुके थे और वापस लौट रहे थे। तभी सुरक्षाबलों के साथ आमना-सामना हुआ। बता दें कि जिले के जंगली-पहाड़ी इलाके में नक्सलियों की सक्रियता इन दिनों बढ़ी हुई है। पुलिस भी सतत पीछा कर रही है। पिछले माह ही रजौली के रतनपुर में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.