Move to Jagran APP

जितना मैं कर सकता हूं उतना किया हूं : गिरिराज

समारोह में बोलते हुए नवादा जिले के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज ¨सह ने मोदी सरकार की विकास योजनाओं की जमकर सराहना की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 12:26 AM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 12:26 AM (IST)
जितना मैं कर सकता हूं उतना किया हूं : गिरिराज
जितना मैं कर सकता हूं उतना किया हूं : गिरिराज

समारोह में बोलते हुए नवादा जिले के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज ¨सह ने मोदी सरकार की विकास योजनाओं की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि जितना काम पिछले साढ़े चार सालों में देश में हुआ उतना काम कभी नहीं हुआ था। उन्होंने बतौर सांसद होने के नाते वह सब किया जितना वे कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे नवादा के विकास के लिए शुरू से कृत संकल्पित रहे। आगे भी काम करते रहेंगे। अपने संबोधन के दौरान सांसद गिरिराज ¨सह ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री से नवादा रेलवे के विकास को लेकर कई मांगें रखी। जिसमें नवादा से दिल्ली के लिए ट्रेन देने की सुविधा, नवादा स्टेशन पर वाई-फाई देने की सुविधा, तिलैया स्टेशन पर कामख्या ट्रेन के ठहराव, बरबीघा के प्रस्तावित रेलवे स्टेशन का नाम श्रीबाबू के नाम पर रखने की मांग शामिल है। सांसद की कई मांगों को पूरा करते हुए मंत्री मनोज सिन्हा ने अनेक सौगात नवादा को दी। इधर, इस कार्यक्रम में सूबे के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भी मोदी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश में हर तरफ विकास के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी एनडीए को अपार जीत मिलेगी। तब जो भी काम शेष बचे हुए हैं वे सभी पूरे होंगे। भारत विकसित राष्ट्र कहलाएगा। हरेक देशवासी का सपना पूरा होगा।

loksabha election banner

--------------------------------

पैके¨जग

भागलपुर-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 120 दिनों के बाद नवादा से होकर चलेगी

नवादा से दिल्ली के लिए सुपरफास्ट ट्रेन का होगा साप्ताहिक परिचालन

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री की घोषणा से जिलेवासियों में अपार खुशी

जागरण संवाददाता, नवादा।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने नवादा से नई दिल्ली के लिए जिस सुपरफास्ट ट्रेन की सौगात जिलेवासियों को दी है उसका परिचालन साप्ताहिक होगा। यानि सप्ताह में एक दिन यह ट्रेन नवादा से दिल्ली जाएगी। उसी तरह से नई दिल्ली से नवादा के लिए यह ट्रेन एक दिन वापस आएगी। नवादावासी वर्षों से दिल्ली के लिए एक ट्रेन की मांग कर रहे थे। जो अब जाकर पूरी हुई। इस ट्रेन के परिचालन की घोषणा जैसे ही केंद्रीय मंत्री ने की समारोह में उपस्थित हजारों की भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका अभिभावदन किया। मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि चूकि रेलवे में टिकट का रिजर्वेशन 120 दिन पहले से होने लगता है। लिहाजा, नवादा से दिल्ली चलने वाली ट्रेन का नवादा से होकर परिचालन भी 120 दिन बाद से शुरू होगा। मंत्री ने कहा कि गाड़ी संख्या 12349/12350 भागलपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस (साप्ताहिक), जिसका परिचालन वर्तमान में किउल-मोकामा-पटना के रास्ते किया जाता है, उसका परिचालन जल्द ही किउल-नवादा के रास्ते किया जायेगा।

-------------------------

इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ेगी झाझा-गया पैसेंजर ट्रेन

-किउल-गया रेलखंड पर पहले से चल रही ट्रेन गाड़ी संख्या 53623/24 झाझा-गया-झाझा पैसेंजर ट्रेन अब नये नाम और नए नंबर से चलेगी। इस ट्रेन में पहले डीजल इंजन रहता था। जबकि नई घोषणा के बाद अब 63315/16 झाझा-गया-झाझा मेमू पैसेंजर ट्रेन जिसमें इलेक्ट्रिक इंजन रहेगा उसके सहारे चलेगी। रेलवे के पीआरओ के मुताबिक नई मेमू ट्रेन अपने पुराने ठहराव एवं समय-सारणी(झाझा-गया पैसेंजर) के अनुसार चलेगी। सोमवार को केंद्रीय मंत्री ने जिस मेमू ट्रेन गाड़ी संख्या 03233 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया वह स्पेशल मेमू ट्रेन थी। उद्घाटन के पहले दिन यह ट्रेन केवल नवादा से गया के लिए चली। मंगलवार से यह ट्रेन पूर्ववत समय के अनुसार चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.