Move to Jagran APP

एनएच-82 हिसुआ-नारदीगंज की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

सड़कों की गुणवत्ता पर ध्यान दें

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Aug 2022 09:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2022 09:19 PM (IST)
एनएच-82 हिसुआ-नारदीगंज की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

एनएच-82 हिसुआ-नारदीगंज की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता,नवादा: सोमवार को जिलाधिकारी उदिता सिंह ने एनएच-82 समेत अन्य सड़काें की प्रगति की समीक्षा की। एनएच-82 व अन्य सड़कों की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की गई ।

एनएच 82 जो हिसुआ- नारदीगंज से क्रास करती है, इसकी धीमी प्रगति के लिए नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कार्यपालक अभियंता को सख्त निर्देश दिया कि नारदीगंज बाजार में क्षतिग्रस्त सड़कों को यथा शीघ्र मरम्मत करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा नारदीगंज पुल मे कहीं-कहीं पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, उसको भी शीघ्र मरम्मत कराएं। कादिरगंज से खैरा तक सड़क का निर्माण कई माह से रुका हुआ है। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अब तक 65 प्रतिशत कार्य इस रोड में पूर्ण हुआ है। जिलाधिकारी ने कहा कि जून 22 तक कार्य पूर्ण करने की समय सीमा निर्धारित थी, जो बीत गई। शेष 35 प्रतिशत सड़कों को पूर्ण करने के लिए जिलाधिकारी के द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्देश संबंधित कार्यपालक अभियंता को दिए गए। पुल निर्माण निगम के द्वारा कई स्थानों पर पुलों का निर्माण किया जा रहा है । जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि गुणवत्ता और निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियंता के नहीं रहने से विभाग का कार्य प्रभावित हो रहा है। इसमें चार सहायक अभियंता हैं लेकिन अपेक्षित प्रगति नहीं हो रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला योजना अधिकारी को निर्देश दिए कि जो कार्य पहले से चल रहे हैं, उसको एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

---

पीएमजीएसवाई से नौ पुल का निर्माण कार्य पूर्ण हुआ

पीएमजीएसवाई पर कुल 12 पुल निर्माण करना था जिसमें से नौ पुल का निर्माण का पूर्ण हो चुका है ।कार्यपालक अभियंता भवन के द्वारा बताया गया कि जेल की चारदीवारी के लिए निर्माण के लिए भौतिक सत्यापन किया गया है। कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई के द्वारा बताया गया कि कुल 116 योजना में से 114 योजना पूर्ण हो गया है। इसके तहत आहर, पैईन, डैम, चेक डैम आदि का निर्माण कार्य पूर्ण पूर्ण किया गया है। उप विकास आयुक्त ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों के नए भवन निर्माण के लिए 90 लाख रुपये आईसीडीएस के माध्यम से प्राप्त हुआ है। जिस पर कार्य प्रगति में है। कार्यपालक पदाधिकारी नवादा को निर्देश दिया गया कि नगर परिषद के सभी सड़कों को यथाशीघ्र मरम्मत कराना सुनिश्चित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.