Move to Jagran APP

उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई : डीईओ

जिला शिक्षण संस्थान, डायट सभागार में गुरुवार को शिक्षा विभाग की मासिक बैठक की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 07:57 PM (IST)
उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई : डीईओ
उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई : डीईओ

नवादा। जिला शिक्षण संस्थान, डायट सभागार में गुरुवार को शिक्षा विभाग की मासिक बैठक की गई। बैठक में सभी प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व संकुल संसाधन केंद्रों के समन्वयक उपस्थित हुए। इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश चौधरी ने बैठक के तय एजेंडा पर बारी-बारी से समीक्षा की। स्कूली बच्चों के लिए पोशाक, बेंच, डेस्क आदि से जुड़ी उपयोगिता प्रमाण पत्र की मांग की गई। डीईओ ने अनेक बीईओ व सीआरसी के रवैये से नाराजगी जाहिर करते हुए अगले एक सप्ताह के अंदर हर हाल में उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा कराने को कहा। उन्होंने कहा कि काम में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि निर्धारित समय सीमा में जो भी बीईओ व सीआरसी यूसी नहीं जमा करते हैं तो उनके विरुद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। पाठय-पुस्तक के लिए बच्चों को आरटीजीएस से दिए गए रुपये को लेकर विद्यालयवार स्थिति की रिपोर्ट की मांग की गई। इसमें भी कुछ प्रखंडों की स्थिति ठीक नहीं थी। इसके अलावा बैठक में आधार सृजन, बैंक खाता संधारण, आधार सी¨डग आदि की समीक्षा हुई। बैठक में एक अन्य एजेंडा प्रस्वीकृति प्राप्त निजी स्कूलों में वर्ष 2017-18 के कक्षा 1 में नामांकित बच्चों की सूची की मांग की गई। अनेक प्रखंडों से यह सूची अब तक प्राप्त नहीं हुई है। इस बैठक में सभी प्रखंडों के बीईओ के अलावा संभाग प्रभारी उदय शंकर, नवीन कुमार, अरूण वर्मा, सहायक अर्चना कुमारी व अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

--------------

खसरा व रूबेला का टीका लगाने में सहयोग करेंगे सीआरसी

-शिक्षा विभाग की मासिक बैठक के दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन के एसएमओ डा. देवाशीष मजूमदार ने खसरा व रूबेला टीकाकरण के विशेष अभियान से जुड़ी जानकारी दी। इस बारे में डीआईओ डा.अशोक कुमार ने बताया कि 15 जनवरी से इस टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में 9 माह से 15 साल तक के बच्चों को उक्त बीमारी से बचाव को लेकर टीका लगाया जाएगा। जिसमें सरकारी स्कूलों की बड़ी भूमिका होगी। सभी सीआरसी से इसमें सहयोग करने का अनुरोध किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.