Move to Jagran APP

डीलरों ने मंत्री को मांगपत्र सौंपा, प्रति महीने तीस हजार मानदेय की मांग

मंगलवार को नवादा में आयोजित सतर्कता समिति की बैठक में वारिसलीगंज फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ग्रामीण विकास मंत्री से मिलकर जन वितरण दुकानदारों की समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 02:59 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 02:59 AM (IST)
डीलरों ने मंत्री को मांगपत्र सौंपा, प्रति महीने तीस हजार मानदेय की मांग
डीलरों ने मंत्री को मांगपत्र सौंपा, प्रति महीने तीस हजार मानदेय की मांग

नवादा ।मंगलवार को नवादा में आयोजित सतर्कता समिति की बैठक में वारिसलीगंज फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ग्रामीण विकास मंत्री से मिलकर जन वितरण दुकानदारों की समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौंपा। एसोशिएशन का कहना है कि पॉश मशीनों से वितरण में पारदर्शिता तो आई है लेकिन कई समस्याएं भी पैदा हो गई है। पॉश मशीन का नेटवर्क कनेक्टिविटी सही नहीं रहता है। सर्वर डाउन की समस्या है। जिससे उपभोक्ताओं का कार्ड अपलोड नहीं हो पाता। कार्ड धारक का अंगुठा लगाने के बाद पूरे परिवार का विवरण नहीं आता है। इस कारण 75 फीसदी उपभोक्ता को लाभ से वंचित होना पड़ता है। ऐसे में उपभोक्ताओं और दुकानदारों के बीच

loksabha election banner

तू तू -मैं मैं होते रहती है। इसके अलावा कई दुकानदारों को नेट नहीं चलाने आता है। इसके लिए ऑपरेटर रखना पड़ता है। जिस कारण उन्हें अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ रहा है। जबकि डीलरों को मिलने वाला कमीशन दैनिक मजदूरी से भी कम है। डीलरों ने कर्नाटक राज्य की तरह कम से कम प्रति माह 30 हजार मानदेय दिए जाने की मांग भी की। बैठक में वारिसलीगंज के प्रतिनिधि के रूप में संघ के प्रखंड अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह तथा बाल्मीकि प्रसाद मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.