संवाद सूत्र, हिसुआ। हिसुआ क्षेत्र के लोगों को एटीएम की व्यवस्था दुरुस्त नहीं रहने से परेशानी हो रही है। यहां बैंक के साथ-साथ एटीएम भी निर्धारित समय से खुलते हैं। हिसुआ के लोग सुबह के समय या देर शाम के बाद एटीएम से पैसे नहीं निकाल पाते, क्योंकि यहां एटीएम निर्धारित समय से बंद होते हैं एवं खुलते हैं। लोगों को पैसे से संबंधित परेशानी ना हो इसके लिए शहर में 5 विभिन्न बैंकों की एटीएम लगाई गई हैं। यदि आप सुबह एटीएम से पैसे निकालने हिसुआ जा रहे हैं तो आपको सुबह 8 बजने का इंतजार करना होगा। हिसुआ में लगभग सभी एटीएम 8 बजे के बाद ही खुलता हैं। इसके बाद किसी एटीएम में पैसे नहीं तो कोई बंद पड़ा रहता है। जब आम जन एटीएम खुलने का इंतजार कर सकते हैं तो वह बैंक से भी पैसे निकाल सकते हैं। ऐसे में शहर में एटीएम लगाने का कोई फायदा नहीं रह जता है। यहां एटीएम जिन परेशानियों को दूर करने के लिए लगाया गया उनका हल निकलता नजर नहीं आ रहा।

--------

क्या कहते हैं लोग: हिसुआ नगर परिषद के पूर्व वार्ड पार्षद पवन कुमार गुप्ता ने बताया पिछले दो साल से बैंक आफ इंडिया का एटीएम बन्द हुआ पड़ा है। लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। प्रतियोगी छात्र अंकित कुमार ने बताया कि घर के किसी कार्य के लिए सुबह पैसे निकालने के लिए एटीएम गया तो सभी एटीएम बन्द पड़े थे, मुझे लम्बा समय तक इंत•ार करना पड़ा तब पैसे मिले। हिसुआ प्रखंड के धनवां गांव के राहुल कुमार ने बताया की घर मे शादी है। सुबह जल्दी से पैसे निकाल कर अन्य कार्य करने की सोच कर निकला था। पर सभी एटीएम बन्द थे। फिर एटीएम खुलने का इंत•ार किया। उसके बाद किसी एटीएम में पैसे नही थे। मुझे बैंक खुलने का इंत•ार करना ही पड़ा।

पीएनबी एटीएम के गार्ड नंदलाल कुमार ने बताया कि उन्हें एटीएम में ड्यूटी का समय सुबह 8:00 से रात्रि 8 बजे तक दिया गया है। इसके बाद किसी गार्ड की नियुक्ति नहीं है तो वह वह रात के 8 बजे एटीएम को बंद कर देते हैं और पुन: ड्यूटी के समय सुबह 8 बजे एटीएम को खोलते हैं।

Edited By: Jagran