Move to Jagran APP

सड़क हादसे में सीआरपीएफ जवान की मौत

नवादा। पटना-रांची राजमार्ग संख्या 31 पर रविवार की शाम अकबरपुर थाना क्षेत्र के पिथौरी मोड़ के समीप दुर

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 01:01 AM (IST)
सड़क हादसे में सीआरपीएफ जवान की मौत

नवादा। पटना-रांची राजमार्ग संख्या 31 पर रविवार की शाम अकबरपुर थाना क्षेत्र के पिथौरी मोड़ के समीप दुर्घटना में सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई। मृतक रजौली थाना क्षेत्र के अंधरवारी पंचायत की करहारा गांव निवासी बसंत चौधरी का बड़ा पुत्र रवि कुमार बताया गया है। रवि रविवार की शाम नवादा से बाइक से घर लौट रहे थे। इसी दौरान पिथौरी मोड़ के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दिया। जिसमें वे बुरी तरह से जख्मी हो गए। इलाज के क्रम में देर रात उनकी मौत हो गई। सोमवार की सुबह पुलिस ने सदर अस्पताल नवादा में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

loksabha election banner

मुआवजा की मांग को ले किया सड़क जाम

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर गांव लौट रहे परिजनों ने अंधरवारी मोड़ के समीप एनएच 31 पर को जाम कर दिया। बीच सड़क पर शव को रख कर आवागमन को घंटों बाधित किए जाने से राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम की सूचना मिलते ही रजौली पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को जाम हटाने के लिए समझाने-बुझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण डीएम और एसपी को बुलाने और तत्काल मुआवजा देने की मांग पर अड़ गए। जाम नहीं हटा तब रजौली थानाध्यक्ष अवधेश कुमार व सीओ अशोक कुमार मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों को काफी समझाया-बुझाया लेकिन लोग नहीं मान रहे थे। ग्रामीणों का कहना था कि आए दिन ओवरलोड गिट्टी लदी ट्रक तेज रफ्तार में गुजरती है। जिससे दुर्घटनाएं होती है। प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रतिदिन बेलगाम ट्रक लोगों की जान ले रहा। जिसके बाद अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और मृतक सीआरपीएफ जवान के परिजनों को भरोसा दिलाया कि उन्हें सरकारी प्रावधान के तहत जो भी मुआवजा या लाभ मिलना होगा उसे वे लोग जरूर दिलवाएंगे। तब जाम हटा दिए और परिचालन शुरू हो सका। जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना पड़ा हैं।

असम में तैनात थे जवान

परिजनों ने बताया कि सीआरपीएफ जवान रवि कुमार की ड्यूटी असम में थी। इसी सप्ताह वे छुट्टी लेकर घर आए थे, ताकि अपने परिवार व बच्चों के साथ कुछ पल गुजार सकें। लेकिन भगवान को कुछ और मंजूर था। रवि की मौत से उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। रवि अपने पीछे पत्नी व दो छोटे-छोटे बच्चों को छोड़ गए। अब परिजनों को सरकारी सहायता पर ही उम्मीद हैं। बेटे के मौत की से रवि के पिता का भी रो-रो कर बहुत बुरा हाल हो गया था। घर लौटने के दौरान हादसा

बताते चलें कि मृतक सीआरपीएफ जवान रजौली थाना क्षेत्र के अन्धरवारी पंचायत के करहारा गांव का बसंत चौधरी का बड़े पुत्र रवि कुमार था रवि रविवार की शाम नवादा से घर लौट रहा था इसी दौरान एनएच 31 पिथौरी मोड़ के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी थी जिससे यह बुरी तरह से घायल हो गए थे और इनका इलाज के दौरान मौत हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.