Move to Jagran APP

सीएम के आगमन को प्रशासनिक कसरत जारी

मुख्यमंत्री के नवादा आगमन को लेकर प्रशासनिक कसरत जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Dec 2017 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2017 03:03 AM (IST)
सीएम के आगमन को प्रशासनिक कसरत जारी
सीएम के आगमन को प्रशासनिक कसरत जारी

नवादा । मुख्यमंत्री के नवादा आगमन को लेकर प्रशासनिक कसरत जारी है। डीएम कौशल कुमार ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पंचायतों में चल रही निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल, पक्की गली-नली, हर घर बिजली आदि योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय धरातल पर उतारें। आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता को खरीदी बिगहा एवं मसूदा गांव के संपर्क पथ का मरम्मत करने का निर्देश दिया गया। साथ ही डीआरसीसी के संपर्क पथ को अविलंब पूरी गुणवत्ता के साथ बनाने का निर्देश दिया। डीएम ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं बीडीओ को निर्देश दिया कि हर घर नल का जल एवं पक्की गली नली योजना अन्तर्गत सर्वे कराकर अविलंब कार्य शुरू कराएं। उन्होंने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि खरीदी बिगहा में स्थापित पानी टंकी से गांव के सभी घरों में पेयजल आपूर्ति कराएं। गुरुवार को निरीक्षण के क्रम में यह शिकायत प्राप्त हुई थी कि कई लोगों द्वारा घरों में मोटर लगा देने के कारण एवं कई जगहों पर लिकेज होने के कारण पानी का प्रेशर काफी कम हो जाता है एवं अंतिम छोर तक पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती है। डीएम ने निर्देश दिया कि जो लोग आपूर्ति पाइप से मोटर लगाकर अपने घरों में पानी ले रहे हैं, उनका कनेक्शन काटें तथा सभी पाइप लिकेज को अविलंब दुरुस्त कराएं। विद्युत कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि स्वयं स्थल भ्रमण कर विद्युत जनित समस्याओं का अविलंब निष्पादन करें। उन्होंने सभी घरों में मीटर लगाने के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर ट्रांसफॉर्मर लगाने की बात भी कही। डीएम ने पुलिस उपाधीक्षक एवं उत्पाद अधीक्षक को निर्देश दिया कि अवैध शराब एवं नशा के खिलाफ नियमित रूप से अभियान चलाएं। उन्होंने जीविका के डीपीएम को पूरे भदौनी पंचायत में नशामुक्ति, दहेज एवं बाल विवाह को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। डीएम ने सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी पात्र लाभुकों को पेंशन की राशि उपलब्ध कराएं। डीईओ को सभी विद्यालयों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। मौके पर उपविकास आयुक्त एसएम कैसर सुल्तान, अपर समाहर्ता ओम प्रकाश, डीपीआरओ परिमल कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सतीश चरण झा, जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश चौधरी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

खरीदी बिगहा जा सकते हैं सीएम

नवादा : अपने नवादा दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदर प्रखंड के भदौनी पंचायत की खरीदी बिगहा गांव जा सकते हैं। प्रशासनिक हलकों में चर्चा है कि 2009 में सीएम ने जिस गांव का दौरा किया था, उसी गांव में भी इस बार भी जा सकते हैं। अन्य जिलों से भी ऐसी बातें ही सामने आ रही हैं। लिहाजा प्रबल संभावना जताई जा रही है कि सीएम खरीदी बिगहा गांव ही जाएं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। प्रशासनिक स्तर पर अन्य पंचायतों को भी चिन्हित किया जा रहा है। गौरतलब है कि 16-18 जनवरी के बीच किसी एक दिन मुख्यमंत्री का नवादा आगमन होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.