Move to Jagran APP

शहर में नहीं जल रहे अलाव, लोग हो रहे परेशान

पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों जबरदस्त ठंड का असर देखने को मिल रहा है। इसके बावजूद विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर अब तक ठंड से लोगों को बचाने के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिससे प्रखंड के बेसहारा गरीबों एवं राहगीरों को कड़कड़ाती ठंड में ठिठुरना पड़ रहा है। आलम यह है कि शहर के किसी भी चाक-चौराहों पर जहां अलाव जलने चाहिए वहां लोग ठंड से बचने के लिए सूखा कचरा और पॉलीथिन जलाकर ठंड भगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 05:07 PM (IST)
शहर में नहीं जल रहे अलाव, लोग हो रहे परेशान
शहर में नहीं जल रहे अलाव, लोग हो रहे परेशान

पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों जबरदस्त ठंड का असर देखने को मिल रहा है। इसके बावजूद विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर अब तक ठंड से लोगों को बचाने के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिससे प्रखंड के बेसहारा गरीबों एवं राहगीरों को कड़कड़ाती ठंड में ठिठुरना पड़ रहा है। आलम यह है कि शहर के किसी भी चाक-चौराहों पर जहां अलाव जलने चाहिए, वहां लोग ठंड से बचने के लिए सूखा कचरा और पॉलीथिन जलाकर ठंड भगा रहे हैं। वहीं लोगों ने बढ़ती ठंड को देखते हुए प्रशासन से अलाव की व्यवस्था करने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि करीब एक सप्ताह से सुबह और शाम के वक्त काफी ठंड पड़ रही है। वहीं तापमान में भी गिरावट आई है। बढ़ती ठंड के कारण शाम ढलते ही बाजार भी जल्द बंद हो रहे हैं। जबकि ठंड से बचने के लिए व्यापारी और मजदूर वर्ग लकड़ी की पेटी, गत्ते आदि जला रहे हैं। सुबह और शाम इस तरह के ²श्य बाजार में जगह-जगह आसानी से देखने को मिल जाते हैं।

loksabha election banner

-------------

इन स्थानों पर अलावा की मांग

- सर्वाधिक परेशानी मोहनबीघा, बस स्टैंड, थाना चौक, वारिसलीगंज मोड़, राइस मोड़, खादी ग्रामोद्योग के समीप, हॉस्पिटल मोड़, ब्लॉक के समीप सहित अन्य कुछ सार्वजनिक स्थानों पर देखी जा सकती है। चूंकि उक्त सभी स्थानों पर काफी देर रात तक राहगीरों का आना जाना एवं मजदूरों के द्वारा मजदूरी कार्य किया जाता है और यह सभी ठंड से हलकान हो रहे हैं।

-----------

कोट :::

- पकरीबरावां बाजार में शीघ्र ही अलाव की व्यवस्था की जाएगी। कर्मचारियों को इसके लिए पहले ही निर्देशित किया जा चुका है।

सुक्रान्त राहुल, अंचलाधिकारी, पकरीबरावां।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.