Move to Jagran APP

Bihar News: आपरेशन के बाद ठंड में जमीन पर कुछ इस तरह सोए मरीज, नवादा के अस्‍पताल की ये तस्‍वीरें जरा देखिए

Bihar News बिहार के सरकारी अस्‍पताल में आपरेशन के बाद मरीजों को कुछ इस तरह फर्श पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा। नवादा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रजौली में मंगलवार को बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद महिलाओं को कड़ाके की ठंड में फर्श पर सुलाया गया।

By Rahul KumarEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Wed, 30 Nov 2022 10:21 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 10:21 AM (IST)
Bihar News: आपरेशन के बाद ठंड में जमीन पर कुछ इस तरह सोए मरीज, नवादा के अस्‍पताल की ये तस्‍वीरें जरा देखिए
नवादा के सरकारी अस्‍पताल में आपरेशन के बाद फर्श पर सुलाए गए मरीज। जागरण

राहुल कुमार, रजौली (नवादा)। Bihar News: ठंड के मौसम में बिहार के एक अस्‍पताल से आई ये तस्‍वीरें आपको हैरान कर देंगी। जब हर सामान्‍य आदमी ठंड से बचाव के लिए प्रयास करता दिख रहा है, तब अस्‍पताल में आपरेशन के बाद मरीजों को फर्श पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा। फर्श पर सोने के लिए भी मरीजों के बीच धक्‍कामुकी वाली स्‍थ‍िति रही। 

loksabha election banner

22 महिला और चार पुरुषों का हुआ था आपरेशन 

नवादा जिले के रजौली में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक बार फिर से देखने को मिली है। प्रखंड मुख्यालय में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रजौली में मंगलवार को परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत आपरेशन का कैंप लगाया गया था। इसमें डॉक्टर बीएन चौधरी के द्वारा 22 महिला और 4 पुरुष का नसबंदी का ऑपरेशन किया गया था।

लोगों ने लगाए लापरवाही के आरोप 

ऑपरेशन के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक कमरे में बिना बेड उपलब्ध कराए हुए सभी को फर्श पर बेड डालकर लेटने को कह दिया गया। लोगों का यह भी कहना है कि आपरेशन के बाद इनकी देखरेख के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का एक भी कर्मी इनकी देखरेख के लिए वहां पर उपस्थित नहीं था।

एक घंटे बगैर स्‍टाफ के रहा अस्‍पताल 

लोगों के मुताबिक मंगलवार की रात 10 बजे से 11 तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का कोई कर्मी उपस्थित नहीं था। अपने स्‍वजन का बंध्याकरण ऑपरेशन कराने आई प्रखंड के धमनी गांव के संध्या देवी ने बताया कि अपनी बच्ची का ऑपरेशन कर आई हूं। बेड नहीं मिलने के कारण जमीन पर सुला दिया गया है।

बेड उपलब्‍ध नहीं होने का दिया हवाला 

झीरझो गांव से अपनी पत्नी का बंध्याकरण का ऑपरेशन कराने आए विकास कुमार ने बताया कि बेड नहीं उपलब्ध कराया गया इस वजह से जमीन पर ही सुलाना पड़ा हम लोगों ने बेड के बारे में पूछा तो बताया गया कि बेड उपलब्ध नहीं है। इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद इसकी जानकारी एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष को दी गई तो उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.