Move to Jagran APP

अनुमानित वार्षिक बजट के तहत आय-व्यय का किया गया अनुमोदन

नवादा जिला परिषद की वित्त अंकेक्षण तथा योजना समिति की बैठक गुरुवार को कार्यालय में हुई। अध्यक्षता जिला परिषद की अध्यक्ष पिकी भारती ने की। गत बैठक की संपुष्टि के साथ एजेंडावार सभी बिदुओं पर चर्चा की गई। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अनुमानित वार्षिक बजट पर चर्चा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:59 PM (IST)
अनुमानित वार्षिक बजट के तहत आय-व्यय का किया गया अनुमोदन
अनुमानित वार्षिक बजट के तहत आय-व्यय का किया गया अनुमोदन

नवादा : जिला परिषद की वित्त अंकेक्षण तथा योजना समिति की बैठक गुरुवार को कार्यालय में हुई। अध्यक्षता जिला परिषद की अध्यक्ष पिकी भारती ने की। गत बैठक की संपुष्टि के साथ एजेंडावार सभी बिदुओं पर चर्चा की गई। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अनुमानित वार्षिक बजट पर चर्चा हुई। जिसमें 21 करोड़ 15 लाख 7272 रुपये आय एवं 20 करोड़ 98 लाख 35 हजार 842 रुपये व्यय का समिति द्वारा अनुमोदन किया गया। जिला परिषद के बकाया दुकान किराया वसूली के विषय पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिन दुकानदारों के यहां 10 हजार रुपये से ज्यादा राशि का बकाया है, उनके उपर कठोर कार्रवाई करते हुए राशि की वसूली की जाए। जिला परिषद कार्यालय के लिए आवश्यक उपस्कर एवं फोटोस्टेट मशीन, साइलेंट जेनरेटर, प्रिटर, कम्प्यूटर, स्कैनर क्रय करने की स्वीकृति दी गई। कार्यालय के पीछे वाले खाली परिसर में दो मंजिला चार कमरा एवं शौचालय के निर्माण की स्वीकृति दी गई। डाकबंगला संख्या-02 में मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद, नवादा के आवासीय कार्यालय में पुराना बॉउन्ड्री मरम्मत, गार्ड रूम एवं नाली सहित पनसोखा का निर्माण कार्य की स्वीकृति दी गई। अध्यक्ष के आवासीय कार्यालय में जेनरेटर रूम एवं गार्ड रूम का मरम्मत कार्य की स्वीकृति दी गई। पूर्व से प्रस्तावित रजौली बाजार में कुल 46 दुकानों के पुनरीक्षित प्राक्कलन की राशि अधिक हो जाने की स्थिति में पुन: पुनरीक्षित प्राक्कलन की जांच कराने का निर्णय भी लिया गया। जिला परिषद द्वारा संचालित सैरातों की सुरक्षित राशि को कम करने पर समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि इसके लिए सैरातों की सुरक्षित राशि का मूल्यांकण जिला परिवहन पदाधिकारी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति का गठन कराया जाए तथा समिति के प्रतिवेदन के आधार पर सुरक्षित राशि को कम करने पर विचार किया जाय। उपाध्यक्ष आवास के बॉउन्ड्री के उपर एंगिल एवं कंटीला तार लगवाने का निर्णय लिया गया। समिति द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि जिला परिषद कार्यालय, डाक बंगला की साफ-सफाई नगर परिषद नवादा द्वारा कराई जाए। जिला परिषद की जहां भी भूमि उपलब्ध है, संबंधित अंचल अधिकारी से प्रतिवेदन प्राप्त कर उसे बॉउन्ड्री एवं कंटीला तार से सीमांकन किया जाए। अध्यक्ष ने प्रस्ताव दिया कि जिला परिषद कार्यालय, मुख्य कार्यपानक पदाधिकारी आवास, अध्यक्ष आवास, डीआरडीए कार्यालय परिसर एवं कर्मचारी आवास में जल जीवन हरियाली के तहत नगर परिषद, नवादा द्वारा पनसोखा का निर्माण कार्य कराया जाए। बैठक की समाप्ति के बाद जिला परिषद कार्यालय भवन के जीर्णाेद्वार कार्य का शिलान्यास किया गया। जीर्णोद्धार पर 7 लाख 49 हजार रुपये खर्च होंगे। मौके पर उप विकास आयुक्त सह- मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद वैभव चौधरी, जिला परिषद उपाध्यक्ष गीता देवी, जिला परिषद सदस्य नरेश चैधरी, अनिरूद्ध सिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.