Move to Jagran APP

बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे; पढ़िए गृह मंत्री ने और क्या कहा

नवादा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सत्ता के लिए राजद नेता लालू यादव की गोद में बैठने का आरोप लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 02 Apr 2023 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 03:10 PM (IST)
बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे; पढ़िए गृह मंत्री ने और क्या कहा
नवादा के हिसुआ में जमसभा को संबोधित करते गृह मंत्री अणित शाह। जागरण

नवादा, जागरण संवाददाता। बिहार में रामनवमी के जुलूस के बाद भड़के तनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) बिहार में दो दिवसीय दौरे पर हैं। रविवार को नवादा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सत्ता के लिए लालू यादव (Lalu Yadav) की गोद में बैठने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी कालाबजारी और भ्रष्टाचारियों से बिहार को मुक्त कराएंगे। वहीं, नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवारी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी अभी खाली नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू यादव गलतफहमी में हैं। तेजस्वी यादव सीएम नहीं बनेंगे। नीतीश कुमार तेजस्वी को कभी सीएम नहीं बनायेंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी नीतीश की सरकार

शाह ने कहा कि इनके मंत्री भाजपा का दरवाजा खटखटा रहे हैं। आपके लिए भाजपा के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं। बिहार में जंगलराज फिर लौटा आया है। बिहारशरीफ और सासाराम में आग लगी है। आज पूरा बिहार चिंता कर रहा है। लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश सरकार खुद ही गिर जाएगी। भाजपा दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देगी।

मैं गृह मंत्री, बिहार मेरे हिस्से में- शाह

अमित शाह ने बिहार में हिंसा को लेकर कहा कि सासाराम में अशोक जयंती में जाना था। वहां तो गोली चल रही है, नहीं जा सका। सासाराम की जनता से माफी मांगता हूं। मैं वहां जरूर जाऊंगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं गृह मंत्री हूं, बिहार मेरे हिस्से में है। नीतीश कुमार शांति नहीं ला सकते है। बिहार में शांति हो, इसलिए गवर्नर को फोन किया। इससे ललन जी बुरा मान गए।

अमित शाह का दावा- बिहार में जीतेंगे 40 की 40 सीटें 

अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटें जीतने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में कमल खिलने वाला है। 2024 में फिर से मोदी जी सभी 40 सीट जितने जा रहे हैं। शाह ने केंद्र द्वारा किए कामों का उल्लेख किया और कहा कि कश्मीर हमारा है। भाजपा ने कश्मीर से धारा 370 हटाई।  हमनें राम मंदिर बनाया। राम मंदिर का शिलान्यास पीएम मोदी ने किया।

जनता ने अमित शाह के साथ भरी हामी

अमित शाह ने नवादा की जनता से पूछा कि नीतीश को नहीं लिया जाए न। इसपर जवाब आया हां, नहीं लिया जाय। गृह मंत्री ने कहा कि नीतीश जी बताओ कि लालू के पास गए तो क्या मिला? लालू ने नीतीश कुमार को पलटू चाचा, लालची, अहंकार, गिरगिट तक कहा फिर भी नीतीश उनसे मिल गए।

बिहार को फंड दे रही केंद्र सरकार 

अमित शाह ने कहा कि बिहार के हर एक पंचायत में कोऑपरेटिव डेयरी बनेगी। केंद्र ने बिहार को 1 लाख 9 हजार करोड़ रुपये दिए। पीएम मोदी 8 करोड़ 70 लाख लाभुकों को मुफ्त अनाज बिहार में दे रहे हैं। 85 लाख किसनों को सस्ती बिजली, 1.10 करोड़ महिला को केंद्र ने गैस दिया। नवादा में रेललाइन, एनएच बनाया। मंच के बगल में रेललाइन गुजरी है। नवादा में खेती हो रही है। बिजली सुधरी है, रजौली में परमाणु क्षमता यूनिट की योजना बन चुकी है।

उल्लेखनीय है कि जनसभा के बाद अपने अमित शाह हिसुआ में ही पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी करेंगे। अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शाह का बिहार दौरा राजनीतिक मायनों में अहम माना जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.