Move to Jagran APP

दहेज में आलमीरा व पलंग नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या

पिता की शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस फोटो-09 संसूनारदीगंज दहेज में अलमीरा व पल

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:29 PM (IST)
दहेज में आलमीरा व पलंग नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या
दहेज में आलमीरा व पलंग नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या

पिता की शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस

loksabha election banner

फोटो-09 संसू,नारदीगंज : दहेज में अलमीरा व पलंग नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या ससुराल के स्वजनों ने गला दबाकर कर दिया। साक्ष्य मिटाने के लिए शव को गायब कर दिया गया। मामला नारदीगंज थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव की है। घटना गुरुवार की शाम में घटी। महिला के पिता की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सभी आरोपित फरार हैं।

मृतका के पिता जिले के सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के जमुई निवासी सत्येन्द्र मांझी ने अपने दामाद रौशन मांझी, समधी नंदू मांझी व समधन के विरूद्ध नारदीगंज थाना में शिकायत दर्ज कराई है। पिता ने बताया कि पिछले वर्ष हिदू रीति रिवाज के साथ पुत्री की शादी किया था। अक्सर दामाद व समधी के द्वारा दहेज में आलमीरा व पलंग की मांग किया जाता था। इसी को लेकर उनलोगों ने मेरी पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को गायब कर दिया। पिता के अनुसार गुरुवार की शाम में मेरा पुत्र दीपक कुमार, जो ईंट भट्ठा पर रहता है फोन पर बहन गौरी की तबीयत खराब होने की सूचना दी। इसके बाद रिश्तेदार आशो देवी, अरूणा देवी,भतीजी निर्मला देवी के साथ जगदीशपुर गांव आ रहे थे। रास्ते में बस्तीबिगहा बाजार में दामाद रौशन मांझी मिले,लेकिन कोई बातचीत नहीं की। तब बेटी के घर पर पहुंचे। घर के अंदर प्रवेश करने पर कमरे में खाट पर मेरी पुत्री मृत पड़ी थी। समधी नंदू मांझी वहां मौजूद थे। जब उनसे बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि अब क्या करना है,तो मैंने कहा जब मर गई तो सुबह में दाह संस्कार होगा। जिसपर समधी ने कहा आपलोग रूक जाएं। इसके बाद महिलाओं को घर छोड़ने के लिए गांव लौट गए। शुक्रवार की सुबह पहुंचने पर दामाद,समधी,समधन कोई नहीं मिले। बेटी का शव भी गायब था। इसी बीच किसी गांव वाले ने पुलिस को सूचना भी दे दी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मोहन कुमार,एसआइ श्याम कुमार पांडेय, एएसआइ अनिल प्रसाद पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। शव की बरामदगी नहीं हो सकी। कोई स्वजन भी नहीं मिले। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पिता के लिखित आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.