Move to Jagran APP

दुर्घटनाग्रस्त गैस टैंकलॉरी से रिसाव, आवागमन रहा बाधित

हल्दिया से गोरखपुर जा रही गैस टैंकलॉरी रजौली के हदहदवा पुल के पास हुई थी दुर्घटनाग्रस्

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:06 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:06 PM (IST)
दुर्घटनाग्रस्त गैस टैंकलॉरी से रिसाव, आवागमन रहा बाधित
दुर्घटनाग्रस्त गैस टैंकलॉरी से रिसाव, आवागमन रहा बाधित

हल्दिया से गोरखपुर जा रही गैस टैंकलॉरी रजौली के हदहदवा पुल के पास हुई थी दुर्घटनाग्रस्त

loksabha election banner

इंजीनियरों की टीम द्वारा टैंकलॉरी को उठाने के दौरान शुरू हो गया गैस रिसाव

संस, रजौली : पटना-रांची राजमार्ग 31 पर रजौली थाना क्षेत्र के हदहदवा तीखी मोड़ के पास पश्चिम बंगाल के हल्दिया से उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जा रही इंडेन गैस टैंकलॉरी अनियंत्रित होकर पलट गई थी। 25 अगस्त को दुर्घटनाग्रस्त टैंकलॉरी को उठाने का काम गुरुवार को किया जा रहा था, तभी उससे रिसाव शुरू हो गया। जिससे इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। नवादा जिले के रजौली व झारखंड के कोडरमा की पुलिस दोनों ओर आवागमन को रोक दी है। नवादा पुलिस चितरकोली चेक पोस्ट पर और कोडरमा पुलिस अंतरराज्यीय बॉर्डर के पास मेघातरी, दिबौर में वाहनों को रोक रखी है। कई घंटे बाद टैंकलॉरी को वहां से हटाया गया। तब परिचालन सामान्य हो सका।

आवागमन रोके जाने के बाद एनएच-31 पर सैकड़ों वाहनों की कतारें लग गई थी। गैस रिसाव को लेकर एहतियात के तौर पर दोनों राज्यों की ओर से कई दमकल गाड़ियों को वहां तैनात रखा गया है, ताकि आग लगने पर आपात स्थिति में उससे निपटा जा सके।

गौरतलब है कि 25 अगस्त को हदहदवा तीखी मोड़ के पास इंडेन गैस कंपनी का गैस टैंकलोरी अनियंत्रित होकर पलट गई थी। तब आवागमन को लेकर थोड़ी बहुत परेशानी हो रही थी। लेकिन जब गुरुवार अगस्त को इंडियन गैस के इंजीनियरों ने पलटी हुई गाड़ी को उठाने की कोशिश की तो उससे गैस का रिसाव शुरू हो गया। गैस के रिसाव से आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। गुरुवार की दोपहर लगभग 1 बजे कंपनी के टेक्नीशियन में गैस रिसाव को बंद किया और दोनों तरफ से परिचालन को शुरू करवा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.