हल्दिया से गोरखपुर जा रही गैस टैंकलॉरी रजौली के हदहदवा पुल के पास हुई थी दुर्घटनाग्रस्त

इंजीनियरों की टीम द्वारा टैंकलॉरी को उठाने के दौरान शुरू हो गया गैस रिसाव

संस, रजौली : पटना-रांची राजमार्ग 31 पर रजौली थाना क्षेत्र के हदहदवा तीखी मोड़ के पास पश्चिम बंगाल के हल्दिया से उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जा रही इंडेन गैस टैंकलॉरी अनियंत्रित होकर पलट गई थी। 25 अगस्त को दुर्घटनाग्रस्त टैंकलॉरी को उठाने का काम गुरुवार को किया जा रहा था, तभी उससे रिसाव शुरू हो गया। जिससे इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। नवादा जिले के रजौली व झारखंड के कोडरमा की पुलिस दोनों ओर आवागमन को रोक दी है। नवादा पुलिस चितरकोली चेक पोस्ट पर और कोडरमा पुलिस अंतरराज्यीय बॉर्डर के पास मेघातरी, दिबौर में वाहनों को रोक रखी है। कई घंटे बाद टैंकलॉरी को वहां से हटाया गया। तब परिचालन सामान्य हो सका।

आवागमन रोके जाने के बाद एनएच-31 पर सैकड़ों वाहनों की कतारें लग गई थी। गैस रिसाव को लेकर एहतियात के तौर पर दोनों राज्यों की ओर से कई दमकल गाड़ियों को वहां तैनात रखा गया है, ताकि आग लगने पर आपात स्थिति में उससे निपटा जा सके।

गौरतलब है कि 25 अगस्त को हदहदवा तीखी मोड़ के पास इंडेन गैस कंपनी का गैस टैंकलोरी अनियंत्रित होकर पलट गई थी। तब आवागमन को लेकर थोड़ी बहुत परेशानी हो रही थी। लेकिन जब गुरुवार अगस्त को इंडियन गैस के इंजीनियरों ने पलटी हुई गाड़ी को उठाने की कोशिश की तो उससे गैस का रिसाव शुरू हो गया। गैस के रिसाव से आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। गुरुवार की दोपहर लगभग 1 बजे कंपनी के टेक्नीशियन में गैस रिसाव को बंद किया और दोनों तरफ से परिचालन को शुरू करवा दिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस