Move to Jagran APP

संदिग्ध मामला पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र की तीन किलोमीटर की परिधि होगी सील

समाहरणालय में मंगलवार को डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरि प्रसाथ एस ने जिला आपदा प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 09:36 PM (IST)
संदिग्ध मामला पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र की तीन किलोमीटर की परिधि होगी सील
संदिग्ध मामला पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र की तीन किलोमीटर की परिधि होगी सील

समाहरणालय में मंगलवार को डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरि प्रसाथ एस ने जिला आपदा प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बताया गया कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इस कमेटी का गठन किया गया है। डीएम ने कहा कि जिस क्षेत्र में कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला पाया जाता है, उस क्षेत्र के तीन किलोमीटर के एरिया को सील कर दिया जाएगा। इस एरिया में किसी भी आदमी को जाने और वहां से आने की अनुमति नहीं होगी। अभी वर्तमान में कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में हमलोग सफर कर रहे हैं। लिहाजा जो जहां हैं, वहीं रहें। आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घर के अंदर ही रहें, बाहर न निकलें। अति आवश्यक हो, तभी घर से बाहर निकलें। वो भी पूरी सैनिटाइजर के साथ।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि नोवेल कोरोना महामारी अगर भयावह रूप लेती है तो उसके लिए हमें पूरी तरह से सभी तैयारियां पूर्ण कर लेनी होगी। इस आपदा से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन समिति के सभी सदस्य मुख्यालय से बाहर नहीं रहेंगे। सभी सदस्य अपना मोबाइल हमेशा ऑन रखें और अपनी सुरक्षा स्वयं करें। मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग निश्चित रूप से करें। पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि सभी चापाकलों एवं नल को सैनिटाइज करते रहें। भवन निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, आरसीडी द्वारा कराए जा रहे सभी कार्य बंद हो गए हैं। सभी मजदूर पलायन कर चुके हैं। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि अगर कहीं पर भी मजदूर इकट्ठा हैं तो उनकी मेडिकल जांच कराएं। बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की मेडिकल जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग के पदाधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर आपात स्थिति में पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करें। अपनी सुरक्षा के लिए सैनिटाइजर एवं मास्क का इस्तेमाल करें।

-----------------

सभी आइसोलेशन सेंटर पर रहेंगे सुरक्षा गार्ड

- डीएम ने जिले के सभी आइसोलेशन सेंटर पर सुरक्षा गार्ड रखने का निर्देश दिया। पंचायत के सभी वार्डों एवं टोला स्तर पर जो भी आदमी बाहर से आ रहे हैं, सर्वे कर उनकी सूची तैयार करें एवं उनकी मेडिकल जांच के बाद ही वापस घर भेजें। उन्होंने कहा कि इस महामारी से जिलेवासियों को पूरी तरह सुरक्षित रखने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। इस कार्य में प्रशासन के साथ-साथ जिला के सभी नागरिकों का स्वेच्छा से नियमों का पालन करना अतिआवश्यक है। हम सभी सतर्क रहें एवं नियमों का पालन करें, तभी इस महामारी से बच सकते हैं। बैठक में प्रशिक्षु आइएएस साहिला, अपर समाहर्ता ओम प्रकाश, उप विकास आयुक्त वैभव चौधरी, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, लघु सिचाई, आरडब्लूडी, आरसीडी, भवन निर्माण, पीएचईडी, विद्युत आदि के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.