Move to Jagran APP

घर से तीन फीट की दूरी से गुजर रहे 33 हजार केवी के तार

-बारिश या हवा चलने पर चिगारी निकलकर गिरती है लोगों के घरों में ------------- परेशानी -कवर भी नहीं लगा है तार पर हादसों की बनी रहती है आशंका -कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग नहीं दे रहा ध्यान ---------------- ------------ फोटो-1314 ------------------- जागरण संवाददाता नवादा

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 01:24 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 01:24 AM (IST)
घर से तीन फीट की दूरी से गुजर रहे 33 हजार केवी के तार

नवादा । नगर के वार्ड सात के न्यू एरिया मोहल्ले में 33 हजार केवी के बिजली के तार घरों से तीन फीट की दूरी से गुजर रहे हैं। तार पर कवर भी नहीं लगा है। बारिश या हवा चलने पर चिगारी निकलती है, जो लोगों के घर में आती है। लोग कई बार विभाग के अधिकारी से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन आज तक कोई कदम नहीं उठाया गया। यह कहने में अतिश्योक्ति नहीं होगी कि विभाग बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

loksabha election banner

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि 33 हजार केवी के तार घरों के पास से होकर गुजरा है। विद्युत विभाग की ओर से मोहल्ले से गुजर रहे तार को कवर तक नहीं किया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत भी की गई है, लेकिन समस्या जस की तस बनी है।

-------

कहते हैं लोग

वार्ड नंबर छह के न्यू एरिया पातालपुरी मोहल्ले के अशोक कुमार, पूनम कुमारी एवं नटराज सिनेमा गली के राजन कुमार, मुन्ना मोदी ने बताया कि 33 हजार केवी के तार कई लोगों के घर से होकर गुजरा है। बारिश होने पर तार से चिगारी निकलती है। लोगों को हमेशा हादसा होने का भय सताता रहता है। किसी भी समय बड़ी घटना घट सकती है। विद्युत विभाग के अधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए। शहर के नाले की सफाई नहीं होने से परेशानी बढ़ गई है। बारिश होने पर नाले का गंदा पानी मोहल्ले में प्रवेश कर जाता है। और नाली का गंदा पानी सड़कों पर बहता है। ऐसे पार्षद की ओर से नाली की नियमित सफाई कराई जाती है।

---------------

तार मोहल्ले के कई घरों से होकर गुजरा है। साथ ही तार में कोई कवर नहीं लगाया गया है। हादसा होने का भया बना रहता है। इसके लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई। अबतक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। मोहल्ले की नियमित साफ-सफाई कराई जा रही है। शहर के नाले की सफाई नहीं होने से जल निकासी की समस्या बनी हुई है। बारिश होने पर नाले का गंदा पानी मोहल्ले की गलियों में जमा हो जाता है। इसके लिए नप कार्यपालक पदाधिकारी से शिकायत की गई है। बहुत जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा।

रीना कुमारी, पार्षद, वार्ड सात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.