Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने के बाद तीन किमी एरिया को किया गया सील

नवादा शहर के एक मोहल्ले के एक युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। मरीज के मोहल्ला से तीन किलोमीटर की परिधि को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने सदर एसडीएम सदर बीडीओ और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के प्रतिवेदन पर तीन किलोमीटर की परिधि को नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 09:32 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने के बाद तीन किमी एरिया को किया गया सील
कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने के बाद तीन किमी एरिया को किया गया सील

नवादा शहर के एक मोहल्ले के एक युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। मरीज के मोहल्ला से तीन किलोमीटर की परिधि को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने सदर एसडीएम, सदर बीडीओ और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के प्रतिवेदन पर तीन किलोमीटर की परिधि को नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया है।

loksabha election banner

डीएम ने लॉकडाउन कोषांग के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि उस क्षेत्र में सभी प्रकार के निजी, सार्वजनिक प्रतिष्ठानों एवं मार्गों को अगले आदेश तक पूर्णतया बंद कर दिया जाए। किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से न तो बाहर जाने और न ही इस क्षेत्र में बाहर से अंदर आने की अनुमति होगी। आवागमन पर पूरी तरह रोक रहेगी। इसका उल्लंघन करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजा जाएगा। जनप्रतिनिधियों के सहयोग से मार्गों में बांस-बल्ली से घेरकर आवागमन को अवरुद्ध करने का निर्देश दिया गया है। इन मार्गों पर निगरानी के लिए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा तीन किलोमीटर की परिधि के बाहर दो किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित किया गया है।

-------------

मेडिकल टीम ने किया सर्वे, कराया गया सैनिटाइजेशन

- कोरोना संक्रमित मरीज के मोहल्ले में मेडिकल टीम ने सर्वे किया। मरीज के घर के आसपास के घरों के लोगों के बारे में जानकारी जुटाई गई। परिवार के मुखिया का मोबाइल नंबर एकत्रित किया गया। लोगों से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली गई। इसके अलावा मोहल्ले में सैनिटाइजेशन कराया गया। ब्लीचिग पाउडर का भी छिडकाव कराया गया।

-----------------

डोर-टू-डोर कराया जाएगा आवश्यक वस्तुओं का वितरण

- नियंत्रण क्षेत्र में सभी प्रकार की दुकानों को पूरी तरह बंद करा दिया गया है। वरीय अधिकारी घूम-घूमकर दुकानों को बंद कराते रहे। साथ ही लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील की। लोगों को माइकिग के जरिए सख्त हिदायत दी गई कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इधर, डीएम ने सदर व रजौली एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि जनवितरण प्रणाली के विक्रेता के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं मसलन, चावल, दाल, आटा, हरी सब्जी आदि की पैकेट तैयार कर डोर-टू-डोर उपलब्ध कराएं।

------------------

डरें नहीं, धैर्य से काम लें जिलेवासी: डीएम

- डीएम यशपाल मीणा ने अपील करते हुए कहा है कि जिलेवासी डरें नहीं, धैर्य से काम लें। हर प्रकार की स्थिति से निबटने के लिए जिला प्रशासन तैयार है। अब तक जिलेवासियों ने काफी सहयोग किया है और उम्मीद है कि इसी तरह का साथ मिलता रहेगा। सभी लोग अपने-अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.