Move to Jagran APP

ट्रक ने चार वाहनों को रौंदा, एक की मौत, दर्जन भर जख्मी

सरमेरा : बरबीघा की ओर से आ रहे ट्रक ने सरमेरा बस पड़ाव के निकट सोमवार की दोपहर एक ट्रैक्टर में टक्कर

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:34 PM (IST)
ट्रक ने चार वाहनों को रौंदा, एक की मौत, दर्जन भर जख्मी

सरमेरा : बरबीघा की ओर से आ रहे ट्रक ने सरमेरा बस पड़ाव के निकट सोमवार की दोपहर एक ट्रैक्टर में टक्कर मारते हुए तीन वाहनों को रौंद दिया। फिर सड़क किनारे गड्ढे में एक पेड़ से लगी गुमटी में जाकर टिक गया। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई और दर्जनभर लोग जख्मी हो गए। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बाद में आक्रोशित लोगों ने बिहारशरीफ-सरमेरा मेन रोड एनएच 82 को जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। सड़क जाम की सूचना पर डीएसपी, सीओ व थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और मुआवजे का भरोसा देकर जाम हटवाया। देर शाम मृतक के परिजनों को आपदा राहत के तहत 4 लाख रुपए मुआवजा दे दिया गया।

loksabha election banner

बताया जाता है कि बालू लदा ट्रक बरबीघा की ओर से आ रहा था। इसी बीच ड्राइवर को झपकी लग गई और उसने सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर मार दी। इसके बाद ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक आगे खड़े तीन यात्री वाहनों में टक्कर मारते सड़क किनारे गड्ढे में पेड़ में सटी गुमटी में टक्कर मारकर रूक गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुमटी के पास कई लोग वाहन के इंतजार में खड़े थे। अगर ट्रक पेड़ में जाकर नहीं टिकता तो कई और लोगों की जान जा सकती थी। हालांकि एक युवक ट्रक की चपेट में आकर बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया जा रहा था, परंतु उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान सरमेरा गांव के अयोध्या राम के पुत्र चुन्नू राम के रूप में की गई है। इधर, ट्रक की ठोकर से यात्री वाहनों में बैठे दर्जनभर लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया।इनमें एक महिला की हालत नाजुक बतायी जाती है।

............

पत्नी व तीन संतान छोड़ गया चुन्नू राम

हादसे में मारे गए चुन्नू राम अपने पीछे तीन छोटे-छोटे बच्चों व पत्नी को छोड़ गया है। इन सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। चुन्नू की बेटी माही कुमारी  5 साल की है। जबकि निधि कुमारी महज 3 साल की है। एक बेटा रितिक कुमार भी है।

........

ये हैं दुर्घटना में जख्मी लोग

अशोक महतो सरमेरा, रीता देवी सरमेरा, माया देवी  सरमेरा, शशिकान्त साव सरमेरा, रीना देवी सादिकपुर (बरबीघा), मीना देवी इसुआ, वीरेन्द्र कुमार इसुआ, पुटुस कुमार सरमेरा व चमेली देवी एरुआपर समेत तीन अन्य।

................

बोलेरो की चपेट मे आने से दो स्कूटी सवार घायल, पटना रेफर

इसलामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के इसलामपुर-पटना मुख्य मार्ग पर कोरावां गांव के पास एक बोलेरो की चपेट में आने से दो स्कूटी सवार गंभीर जख्मी हो गए। इनमें पटना जिले के कादिरगंज थाना के तरमा गांव निवासी रामजन्म मोची का 21 वर्षीय दिव्यांग पुत्र सत्येंद्र कुमार व अजय मोची शामिल हैं। दोनों की स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा कर नाजुक हालत में पटना रेफर कर दिया गया। घायलों ने बताया कि वे खुदागंज से स्कूटी पर सवार होकर घर जा रहे थे। की रास्ते में बोलेरो ने ठोकर मार दी और चलता बना। दरोगा रामचंद्र मांझी ने बताया कि स्कूटी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बोलेरो का पता किया जा रहा है।  

...................

नशे में धुत चालक ले रहे राहगीरों की जान, पुलिस नहीं चला रही जांच अभियान

- 20 प्रखंडों के जिले में मात्र 5 ब्रेथ एनेलाइजर मशीन, सुंघकर ही शराब पीने का पता लगाना है विकल्प

- 7 दिन में चंडी व नूरसराय प्रखंड में नशेड़ी ड्राइवरों ने दो लोगों को रौंदा, दोनों की मौत

जागरण संवाददाता ,बिहारशरीफ: पिछले एक सप्ताह में नशे में धुत वाहन चालकों की लापरवाही से दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। बेलगाम रफ्तार के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। इनमें नशे की हालत में ड्राइ¨वग भी बड़ी वजह है। एक मामले में नशे में धुत ट्रक चालक पकड़ा गया। वहीं दूसरे मामले में ड्राइवर को भाग निकला लेकिन साथ बैठे दो लोग पकड़े गए। दोनों नशे में चूर थे। इन दोनों ने बताया कि ड्राइवर ने भी जमकर शराब पी रखी थी। ऐसे में इस आशंका को बल मिलता है कि आए दिन किसी को कुचलकर भाग निकलने वाले ड्राइवर भी शराब के नशे में ही रहे होंगे। ऐसे ड्राइवरों की धर-पकड़ के लिए नालंदा पुलिस और परिवहन महकमे के पास कोई ठोस कार्ययोजना नहीं है। संसाधन का भी अभाव है। 4 एनएच व 4 एसएच वाले 20 प्रखंडों के नालंदा जिले में मात्र 5 ब्रेथ एनेलाइजर है। ऐसे में पुलिस अगर रोको-परखो अभियान चलाती भी है, तो उसे अधिकांश जगहों पर नाक से सुंघ कर ही शराब पीने की पुष्टि करनी पड़ेगी। दिल्ली की तरह यहां भी शाम और रात में ड्राइवरों की जांच का अभियान नियमित चलाना होगा। तभी सड़क पर चल रहे निर्दोष राहगीरों की जान बचायी जा सकेगी।

याद दिला दें कि 10 फरवरी को चंडी थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव के पास नगरनौसा की ओर से तेज गति से आ रही मारुति कार ने सड़क किनारे खड़े किशोर को ठोकर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि मारुति कार ड्राइवर व गाड़ी पर बैठे दो लोग नशे में चूर थे। कार माधोपुर से नगरनौसा की ओर जा रही थी। नगरनौसा से तेज गति से आने के क्रम में पहली बस से ओवरटेक कर दूसरे बस को ओवर टेक करने के दौरान रोड के किनारे कच्ची सड़क पर खड़े गुलशन कुमार को टक्कर मार दी। ठोकर मारने के बाद मारुति कार ड्राइवर व उसपर सवार दो लोग भागने लगे। ग्रामीणों ने इनमें से दो लोगों को खदेड़ कर पकड़ लिया गया जबकि ड्राइवर भागने में सफल रहा। बाद में ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरी घटना परवलपुर मार्ग पर 12 फरवरी की शाम नूरसराय थाना क्षेत्र के नारी के पास हुई थी। वहां एक अनियंत्रित ट्रक ने अधेड़ समेत चार को रौंद दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए। मृतक नारी गांव निवासी भोला यादव का 52 वर्षीय पुत्र अशोक यादव था। मृतक के पुत्र अनुराग ने बताया कि ट्रक का ड्राइवर नशे में धुत था। पिता अशोक यादव खैनी खाने घर से बाहर निकले थे। महज 50 मीटर की दूरी पर एक ट्रक सामने से आया और रौंदते हुए भाग निकला। दोनों घटना में शराब पीकर गाड़ी चलाने की बात सामने आई।

...................

मुख्य सड़क के किनारे के सभी थानों में नहीं है ब्रेथ एनेलाइजर जिले के मुख्य मार्ग पर स्थित सभी थानों को ब्रेथ एनेलाइजर नहीं दिए गए हैं। जिससे वे वाहन चालकों का अल्कोहल टेस्ट कर सकें। न ही इन थानों को शाम या रात में ड्राइवरों का अल्कोहल टेस्ट करने का विशेष निर्देश दिया गया है। एसपी निलेश कुमार ने बताया कि जिले में मात्र 5 ब्रेथ एनालाइजर मशीन उपलब्ध कराई गई है। जिसमें बिहार, लहेरी, सोहसराय, दीपनगर व हिलसा थाना शामिल है। लोगों की मानें तो एनएच पर पुलिस, परिवहन व उत्पाद विभाग की टीम अगर कायदे से चालकों का अल्कोहल टेस्ट करे तो शराब पीकर ड्राइव करने वाले चालकों की संख्या और दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या दोनों घटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.