Move to Jagran APP

छाए रहेंगे कोहरे आज भी हो सकती है बारिश

आज बुधवार को भी कोहरा छाए रहेंगे। जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश के भी आसार हैं। मंगलवार से चल रही पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा के प्रभाव से ठंड में वृद्धि हुई है। रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:51 PM (IST)
छाए रहेंगे कोहरे आज भी हो सकती है बारिश
छाए रहेंगे कोहरे आज भी हो सकती है बारिश

संवाद सूत्र, हरनौत (नालंदा) : आज बुधवार को भी कोहरा छाए रहेंगे। जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश के भी आसार हैं। मंगलवार से चल रही पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा के प्रभाव से ठंड में वृद्धि हुई है। रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है। मंगलवार को जिले में 3.53 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई। पांच प्रखण्डों में अधिक बारिश हुई। सबसे अधिक 12 मिमी बारिश अस्थावां प्रखंड में हुई। जबकि सिलाव में 11.2 मिमी, एकंगरसराय में 10.8, बिहारशरीफ में 9 एवं इस्लामपुर में 8.6 मिमी बारिश हुई। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कृषि विज्ञान केंद्र हरनौत के विज्ञानी उमेश नारायण उमेश ने बताया कि अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। कोहरा छाए रहने की भी संभावना है। दो दिनों के बाद मौसम शुष्क होगा। लेकिन रात के तापमान में गिरावट के आसार हैं। अगले चार दिनों का न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है। पछुआ हवा का प्रभाव बने रहने के कारण ठंढ व कनकनी में बढ़ोतरी होगी। बीते तीन दिनों से जिले में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो रही है। 23 जनवरी को जिले में 5.67 मिमी औसत बारिश दर्ज हुई। इस दिन सबसे अधिक गिरियक में 29.6 मिमी बारिश हुई। जबकि परवल पुर में 13.4 मिमी बारिश हुई थी। 24 जनवरी को औसत 1.07 एनएम वर्षा हुई थी। कारखाना के कामगारों को इंसेंटिव देने की मांग

loksabha election banner

हरनौत (नालन्दा) : सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना (सडिमका) हरनौत, के कामगारों को इंसेंटिव देने की मांग की गई है। ईसीआरकेयू के शाखा सचिव पूर्णानन्द मिश्र ने मुख्य कारखाना प्रबंधक को इंसेंटिव लागू करने का मांग पत्र सौंपा है। बता दें, कोरोना काल के पूर्व इंसेंटिव के लिए लगातार 10 दिनों तक प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद मुख्य कारखाना इंजीनियर ने 70 कोच एक बार मरम्मत कर लेने के बाद वेटेड प्रस्ताव भेजने के लिए लिखित आश्वासन दिया था। दिसम्बर 2021 में 80 कोच का आउटर्न देने के बाद यह मांग की गई है। मुख्य कारखाना प्रबंधक एवं मुख्य कारखाना इंजीनियर से वार्ता भी हुई थी।

-------------------------

छात्र से लूटा गया मोबाइल फोन बरामद, एक बदमाश गिरफ्तार बिहारशरीफ : नूरसराय थाना क्षेत्र के जमुनापुर के निकट बीते 7 जनवरी की अल सुबह हुई पालीटेक्निक के छात्र से लूट मामले का उद्भेदन कर लिया गया है। छात्र सुजीत शर्मा से लूटी गई मोबाइल फोन थाना पुलिस ने बरामद कर लिया है। लूट में शामिल तीन बदमाशों में से एक बदमाश को पटना सिटी से गिरफ्तार कर पूछ-ताछ की जा रही है। अन्य दो बदमाशों की तलाश जारी है। याद दिला दें, 7 जनवरी की अलसुबह करीब पांच बजे बाइक सवार बदमाशों ने चंडी थाना क्षेत्र के रुखाई गांव निवासी से लूट पाट किया था। बिहारशरीफ से चंडी लौटने के दौरान सुजीत की बाइक को बदमाशों ने फायरिग कर रोक लिया था। मारपीट कर दो मोबाइल फोन, एक घड़ी, हेलमेट आदि लूट लिए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अन्य सामानों की बरामदगी एवं दो बदमाशों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.