Move to Jagran APP

बिहारशरीफ निकाय चुनाव: बूथ के बाहर झगड़े के बाद पोलिंग एजेंट को मारी गोली, इधर मारपीट के साथ खूब हुई पत्थरबाजी

बिहारशरीफ नगर निगम के वार्ड संख्या 14 बूथ संख्या चार पर वोटिंग लेकर पहले बहस हुई। फिर यह बहस हिंसक झड़प में बदल गई। इस दौरान एक बूथ पर बैठे पोलिंग एजेंट को अचानक आए बदमाशों ने गोली मार दी। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

By rajnikant sinhaEdited By: Yogesh SahuPublished: Wed, 28 Dec 2022 09:46 PM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2022 09:46 PM (IST)
बूथ के बाहर झड़के के बाद पोलिंग एजेंट को मारी गोली

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। बिहारशरीफ नगर निगम के वार्ड संख्या 14 बूथ संख्या चार पर मिरदाद मोहल्ला में मतदान को लेकर हुए हिंसक झड़प के बाद एक बूथ पर बैठे पोलिंग एजेंट को गोली मार दी गई। गोली युवक के पंजड़ा के पास लगी है। इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

loksabha election banner

घायल युवक मो महफूज का पुत्र आकिब खां है। गोली मारने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गया। घायल युवक को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है।

चश्मदीद मो. अनवार आलम ने बताया कि मतदान केन्द्र पर वोटिंग को लेकर दूसरे पक्ष के एक प्रत्याशी के सहयोगियों से विवाद हुआ, कुछ लोग आए और गोली चला दी। घटना के बाद बदमाश पुलिस के सामने से फरार हो गया। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी डा. शब्ली नोमानी ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा कर मामला शांत कराया। उन्होंने कहा कि बदमाश की पहचान हो गई है शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वोगस वोटिंग को लेकर दो पक्ष के बीच जमकर पथराव, पहुंची पुलिस

नगर थाना के पटेलनगर मतदान केंद्र संख्या 27 पटेल नगर के बूथ संख्या आठ के समीप दो प्रत्याशी के गुट एक दूसरे पर वोगस वोट का आरोप लगाकर जमकर रोड़ेबाजी एवं मारपीट की। इस रोड़ेबाजी और मारपीट की घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। थोड़ी देर के लिए वार्ड संख्या 27 के आठ नंबर बूथ के आसपास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। रोड़ेबाजी को देख मतदान केंद्र के आसपास मौजूद मतदाता भागने में अपनी भलाई समझी।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि वार्ड संख्या 27 में इस बार दो प्रत्याशी के बीच वोगस वोट कराने का आरोप लगाकर एक दूसरे के बीच कहासुनी हुई और यह कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी डा शिब्ली नोमानी ने मोर्चा संभालते हुए तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर उग्र लोगों को समझाया। तब जाकर मामला शांत हुआ। डीएसपी ने बताया कि बूथ संख्या 8 के आसपास कुछ असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल मामला शांत है और उसके आसपास भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है ताकि मतदाता भयमुक्त वातावरण में कराया जा सके।

रहुई में युवक को मारी गोली

रहई थाना क्षेत्र के इंदवास गांव में मामूली विवाद को लेकर दबंगों ने जमकर गोलीबारी की। इस गोलीबारी की घटना में जहां एक युवक को गोली लग गई। तीन लोगों के जख्मी होने की बात बतायी जा रही है। जख्मी सूरज कुमार की पत्नी ने बताया कि इनके रिश्तेदार बाजार से परीक्षा का फार्म भर कर जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में कुछ लोग स्नान कर रहे थे और स्नान करने के दौरान पानी की छीटे फार्म भर कर जा रही बच्ची के ऊपर पड़ गई।

इसी पानी के छींटे के विवाद को लेकर गाली गलौज शुरू हो गया और उसके बाद मारपीट और गोलीबारी हुई। इसी बात को लेकर जब बच्ची ने अपने घर में आपबीती बतायी तो मामला पूरी तरह से बढ़ गया। इस दौरान दबंगों ने करीब आठ राउंड गोलियां चलाई व रोड़ेबाजी भी की। जिसमें एक व्यक्ति को गोली लग गई जबकि रोडेबाजी में तीन अन्य लोग जख्मी हो गए।

हालांकि इसके कुछ घंटे पूर्व में भी मारपीट हुई थी जिसके बाद रहुई थानाध्यक्ष के तरफ से पहल करते हुए मामले को शांत कराकर समझौता भी कराया गया था। लेकिन कुछ घंटे के बाद पुनः गोलीबारी की घटना घट गई। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए थाने लायी है। थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.