Move to Jagran APP

पुलिस हुई सख्त तो लोगों के घर से निकलना हुआ बंद, वीरान रही शहर की सड़कें

जैसे जैसे कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ते जा रहा है लोग लॉक डाउन को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। गुरुवार तक जहां लोग सुनने को तैयार नहीं थेवहीं शुक्रवार को सुबह में कुछ जगहों को छोड़कर सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा। मंदिर व मस्जिद का दरवाजा बंद था। जुमा की नमाज को लेकर सभी मोअज्जिन व इमाम को स्पष्ट निदेश दिया गया है ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:13 AM (IST)
पुलिस हुई सख्त तो लोगों के घर से निकलना हुआ बंद, वीरान रही शहर की सड़कें
पुलिस हुई सख्त तो लोगों के घर से निकलना हुआ बंद, वीरान रही शहर की सड़कें

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जैसे-जैसे कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ते जा रहा है। लोग लॉकडाउन को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। गुरुवार तक जहां लोग सुनने को तैयार नहीं थे, वहीं शुक्रवार की सुबह से ही पुलिस सख्त हुई तो लोगों के घर से निकलना बंद हो गया। नतीजन शहर की अधिकांश सड़कों व गलियां वीरान रही। आज मंदिर व मस्जिद का दरवाजा बंद था। जुमे की नमाज को लेकर सभी मोअज्जिन व इमाम को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि मस्जिद में किसी भी हाल में भीड़ नहीं होगी। आम लोगों को मस्जिद में जाने की अनुमति नहीं है। सिर्फ मस्जिद के इमाम व मोअज्जिन अ•ान देकर दो या तीन लोगों के साथ नमाज पढ़कर लौट जाएंगे। पुलपर का जामा मस्जिद व श्रृंगारहाट के इमाम महताब आलम मखदुमी ने लोगों से अपील की है कि घर पर ही नमाज पढ़े और अल्लाह से सभी की हिफा•ात की दुआ करें। यह बुरा दिन टल जाए, इसके लिए सामाजिक दूरी व घरों में रहना ही बेहतर विकल्प है। इधर, पुलिस प्रशासन ने आज बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर बल प्रयोग करते हुए कई लोगों को दंडित भी किया। इस कारण लोगों में भय बना रहा। हास्पीटल मोड़ पर दवा दुकान में सोशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखा गया था। लोगों को डिस्टेंस बनाकर बारी-बारी से दवा दी जा रही थी।

loksabha election banner

--------------------

हजामत करने वालों पर आई शामत लॉकडाउन में सैलून खोलकर बैठे दो दुकानदार को बिहार थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के नवाब रोड से शर्मा सैलून के संचालक वीरेंद्र कुमार व अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो कानून का उल्लंघन करेंगे उन पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

-----------------

सभी का जीवन महत्वपूर्ण है, कृपया दरवाजा न खटखटाएं कोरोना का भय लोगों के मन में इस कदर बैठ गया है कि लोग किसी से मिलना भी नहीं चाहते। महलपर इलाके में तो लोगों ने अपने घर के दरवाजे पर एक नोटिस चस्पाया है कि आपका जीवन मेरे लिए महत्वपूर्ण है। आप भी सुरक्षित रहें और हमें भी सुरक्षित रहने दें। कृपया दरवाजा न खटखटाएं, नीचे दिए गए नंबर पर कॉल करें। महलपर निवासी सूरज विश्वकर्मा ने कहा कि सभी लोग इसी तरह अपने-अपने घर के बाहर संदेश लिखकर चस्पा दें। अगर कुछ दिन नहीं मिलेंगे तो कोई पहाड़ नहीं टूटेगा।

------------------------------

बिना मास्क लगाए बेच रहे है सब्जी, सामाजिक दूरी से परहेज दूध, किराना व दवा दुकानदार तो सामाजिक दूरी बनाकर ग्राहकों को समान दे रहे है लेकिन सब्जी विक्रेता मानने को तैयार नहीं है। सामाजिक दूरी बनाने के बजाए एक दूसरे से सटकर सब्जी बेच रहे हैं। दूसरी बात की एक भी सब्जी विक्रेता न तो मास्क पहनकर सब्जी बेच रहा है न ही मुंह ढंककर। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.