Move to Jagran APP

नालंदा में अब पुलिस का ड्रोन कैमरा रखेगा अपराधियों पर नजर

बिहारशरीफ। शराब निर्माण कारोबार सप्लाई सहित अन्य अपराध पर अंकुश तथा अपराधी को धर दबोचने के लिए राजगीर पुलिस ने ड्रोन कैमरे का एक्सपेरिमेंट किया है। और यह डिजिटल सर्च आपरेशन का प्रयोग सफल रहा। थानाध्यक्ष दीपक कुमार रविवार को विशेष टीम के साथ बतौर प्रयोग ड्रोन कैमरे को लेकर पर्वत पर चढ़े।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:25 PM (IST)
नालंदा में अब पुलिस का ड्रोन कैमरा रखेगा अपराधियों पर नजर
नालंदा में अब पुलिस का ड्रोन कैमरा रखेगा अपराधियों पर नजर

बिहारशरीफ। शराब निर्माण, कारोबार, सप्लाई सहित अन्य अपराध पर अंकुश तथा अपराधी को धर दबोचने के लिए राजगीर पुलिस ने ड्रोन कैमरे का एक्सपेरिमेंट किया है। और यह डिजिटल सर्च आपरेशन का प्रयोग सफल रहा। थानाध्यक्ष दीपक कुमार रविवार को विशेष टीम के साथ बतौर प्रयोग ड्रोन कैमरे को लेकर पर्वत पर चढ़े। उन्होंने बताया कि इस सर्च आपरेशन के दौरान ड्रोन कैमरे के फ्रेम में प्रहलाद कुमार नामक एक आरोपी का चेहरा नजर आ गया। जिसे स्थानीय गढ़ महादेव से पुलिस ने धर दबोचा। उन्होंने बताया कि इस पर कई आरोप थे। उन्होंने बताया कि अब पुलिस का ड्रोन कैमरा अपराधियों पर अपनी पैनी नजर रखेगा। उन्होंने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने के लिए ये ड्रोन कैमरा कैमरा पुलिस के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हो सकता है। कहा कि दरअसल, पुलिस अपराधियों को जेल तो भेजती है, लेकिन छूटकर बाहर आने के बाद वह फिर क्षेत्र में घटनाओं पर बेखौफ अंजाम देते हैं। ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने की पुलिस विभाग ने तैयारी कर ली है। जिसके तहत ड्रोन कैमरे का सहारा लेकर इनका सत्यापन किया जा रहा है। अपराधी पुलिस को देख भागने की कोशिशें करते तो जरूर हैं। मगर भागते अपराधी के सर के उपर उड़ते ड्रोन कैमरे की निगाह से बच नहीं सकते। इतना ही कुछ संदिग्ध चीजें होती हैं तो उसे भी कैमरे से चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि अपराधियों का डिटेल निकाल कर बाकायदा डोजियर तैयार किया जाएगा। जिस पर हमारी स्पेशल टीम ड्रोन से निगरानी रखेंगे। संभवत: बिहार में राजगीर पुलिस की यह डिजिटल सर्च आपरेशन की कार्रवाई पहली बार पुलिस को अनेकों सफलता हाथ लगने की उम्मीद है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.