Move to Jagran APP

नालंदा में गायब NCC कैडेट का 72 घंटे बाद भी सुराग नहीं, वर्दी दिखा फफक पड़ रहे स्वजन

नालंदा में दस जुलाई से गायब एनसीसी कैडेट का 72 घंटे बाद भी कुछ पता नहीं चल सका है। स्वजनों का रो-रोकर हाल है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:56 PM (IST)
नालंदा में गायब NCC कैडेट का 72 घंटे बाद भी सुराग नहीं, वर्दी दिखा फफक पड़ रहे स्वजन
नालंदा में गायब NCC कैडेट का 72 घंटे बाद भी सुराग नहीं, वर्दी दिखा फफक पड़ रहे स्वजन

नालंदा, जेएनएन। भागनबीघा थाना क्षेत्र इलाके के खाजे एतवारसराय इलाके में 10 जुलाई से एनसीसी कैडेट अमन ज्ञान पासवान गायब है। अमन ने इसी साल सी-सर्टिफिकेट की परीक्षा गया में दी थी। इसके बाद आर्मी में जाने की तैयारी में जुटा था। घटना के संबंध में एनसीसी कैडेट अमन ज्ञान पासवान के स्वजनों ने बताया कि उसके मोबाइल पर 10 जुलाई की रात को 9 बजे फोन करके किसी दोस्त ने ताश खेलने के लिए उसे घर से बाहर बुलाया था। उसके बाद से घर नहीं लौटा। 

loksabha election banner

सरकार से लगाई गुहार

स्वजनों ने एनसीसी कैडेट के दोस्त और बाकी परिवार के यहां काफी खोजबीन की गई लेकिन एनसीसी कैडेट का कोई अता-पता नहीं चला है। जिसके बाद स्वजनों ने भागनबीघा थाना में आवेदन देकर उसका सुराग लगाने की गुहार लगाई गई। इधर, अमन के घर नहीं लौटने पर पूरे परिवार में कोहराम मचा है। उसके एनसीसी के प्रमाण पत्र व वर्दी दिखाकर स्वजन फफकने लग रहे हैं। स्वजनों ने उसके गायब होने के पीछे अपहरण या हत्या की आशंका जताई है। स्वजनों ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से एनसीसी कैडेट की सकुशल घर वापसी को लेकर गुहार लगाई है।

अपहरण कर हत्या की साजिश!

स्वजनों ने बताया कि थाने में आवेदन दिए मंगलवार को 72 घंटे से अधिक हो गए हैं लेकिन अभी तक पुलिस सक्रिय नहीं दिख रही। वहीं इस मामले में थाना स्तर के पदाधिकारी बोलने से परहेज कर रहे हैं। गांव में कुछ लोग दबी जुबान में घटना के पीछे प्रेम-प्रसंग बता रहे हैं। परंतु कैडेट के स्वजन इससे साफ इन्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि कैडेट का अपहरण कर हत्या की साजिश रची गई है।

सी सर्टिफिकेट लेकर भारतीय सेना में जाना चाहता था अमन

अमन ज्ञान पासवान बिहारशरीफ शहर के किसान कॉलेज के 6/38 कम्पनी का कैडेट है। उसने 2017 में कॉलेज में नामांकन कराया था। साल 2019 में ही उसने बी सर्टिफिकेट की परीक्षा पास कर ली थी। इसी साल फरवरी महीने में गया जाकर सी सर्टिफिकेट की भी परीक्षा दी है। इसके बाद भारतीय सेना को लक्ष्य मानकर तैयारी मे जुटा था। 6/38 कंपनी के सीनियर कैडेट विकास कुमार ने बताया कि अमन एनसीसी का काफी एक्टिव कैडेट था। खेलकूद में काफी रुचि रखता था। उसने कड़ी मेहनत करके इस बार एनसीसी की सर्वोच्च सी सर्टिफिकेट की परीक्षा दी थी। जिसका अभी तक रिजल्ट आना बाकी है। लॉकडाउन के चलते रिजल्ट में देरी हुई। अन्यथा परीक्षा के दो माह बाद तक रिजल्ट आ जाता था। वह भारतीय सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.