Move to Jagran APP

हिलसा एसडीओ के सुरक्षा गार्ड ने पीएचसी के गार्ड को पीटा, हंगामा

नालंदा। हिलसा पीएचसी में चल रहे डाटा एंट्री के दौरान एसडीओ के सुरक्षा गार्ड ने पीएचसी के गार्ड की न केवल जमकर धुनाई कर दी बल्कि अपनी सर्विस रिवाल्वर को लहराते हुए पीएचसी के पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। इस घटना के विरोध में शनिवार को पीएचसी हिलसा के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने भारी आक्रोश जताते हुए कार्य बहिष्कार कर पीएचसी में तालाबंदी कर दी और प्रदर्शन करते हुए एसडीओ एवं उनके गार्ड के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 12:28 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 12:28 AM (IST)
हिलसा एसडीओ के सुरक्षा गार्ड ने पीएचसी के गार्ड को पीटा, हंगामा

नालंदा। हिलसा पीएचसी में चल रहे डाटा एंट्री के दौरान एसडीओ के सुरक्षा गार्ड ने पीएचसी के गार्ड की न केवल जमकर धुनाई कर दी, बल्कि अपनी सर्विस रिवाल्वर को लहराते हुए पीएचसी के पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। इस घटना के विरोध में शनिवार को पीएचसी हिलसा के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने भारी आक्रोश जताते हुए कार्य बहिष्कार कर पीएचसी में तालाबंदी कर दी और प्रदर्शन करते हुए एसडीओ एवं उनके गार्ड के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। विदित हो कि एसडीओ के सुरक्षा गार्ड द्वारा पीएचसी के सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट करते हुए का वीडियो घटना के कुछ देर बाद ही वायरल हो गया था। घटना शुक्रवार की रात तकरीबन 9 बजे की बताई जा रही है। घटना के वक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा सुरेश चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रिया कुमारी, डा अनिरुद्ध, डा मनीष, स्वास्थ्य केंद्र की प्रबंधक पुष्पा कुमारी, पवन सिंह समेत तकरीबन 4 दर्जन स्वास्थ्य कर्मी एवं डाटा आपरेटर मौजूद थे। घटना के वक्त मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि बिना किसी कारण के एसडीओ के सुरक्षा गार्ड राजू कुमार सिन्हा ने पीएचसी के सुरक्षा गार्ड मृत्युंजय कुमार के साथ मारपीट की। बताया गया कि तकरीबन संध्या 6 बजे अनुमंडल पदाधिकारी का सुरक्षा गार्ड राजू कुमार सिन्हा पीएचसी हिलसा में आया और साहब के आदेश की बात करते हुए मुख्य गेट में ताला लगा दिया। इसी दौरान पीएचसी का प्राइवेट गार्ड मृत्युंजय कुमार जैसे ही गेट के पास पहुंचा कि एसडीओ के सुरक्षा गार्ड आग बबूला हो गए। दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। इस दौरान एसडीओ के सुरक्षा गार्ड ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। गार्ड भागते हुए पीएचसी के कॉरिडोर तक पहुंच गया। वहां भी एसडीओ का गार्ड उसकी पिटाई करता रहा और इस दौरान उसने उस पर अपनी सर्विस रिवाल्वर भी तान दी थी । किसी तरह गार्ड मृत्युंजय भाग निकलने में सफल रहा। मारपीट करने के दौरान एसडीओ के सुरक्षा गार्ड हाथ में सर्विस रिवाल्वर लहराते हुए पीएचसी के हर कमरे में घुस कर उसे खोज रहा था। इस दौरान उसने उपस्थित डाक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से भी अभद्र व्यवहार किया। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर अनुमंडल पदाधिकारी राधाकांत भी पीएचसी पहुंचे। उन्होंने पीएचसी के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को दोषी ठहराते हुए डाटने लगे। इस घटना के बाद से पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों में भय का माहौल बन गया है। पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि इस तरह दहशत के साए में काम करना मुश्किल है और हम लोगों ने काम बहिष्कार कर दिया है । जब तक दोषी एसडीओ के सुरक्षा गार्ड पर कार्रवाई नहीं होती है। हम लोग कार्य बहिष्कार पर रहेंगे।

loksabha election banner

बोले पीएचसी प्रभारी डा सुरेश चौधरी

पीएचसी प्रभारी डा सुरेश चौधरी ने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी के सुरक्षा गार्ड द्वारा शुक्रवार की रात में जो किया गया। वह ठीक नहीं था। एक अधिकारी के गार्ड द्वारा इस तरह की घटना नहीं किया जाना चाहिए था और मैं इसकी निदा करता हूं । घटना की सूचना अपने विभागीय वरीय अधिकारियों को दिया गया है। इस घटना से नाराज एवं आक्रोशित पीएचसी के सभी स्वास्थ्य कर्मी शनिवार को कार्य बहिष्कार कर रखा है। बोले अनुमंडल पदाधिकारी

इस घटना के संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी राधाकांत ने कहा कि शुक्रवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन का महा अभियान चला था इसकी डाटा एंट्री करनी जरूरी थी। जिसके लिए पीएचसी के डाटा आपरेटर के अलावा प्रखंड एवं अंचल के डाटा आपरेटर को भी लगाया गया था। कोई बिना काम किए चला ना जाए इसलिए मैंने अपने सुरक्षा गार्ड को वहां ड्यूटी के लिए भेजा था। मेरा सुरक्षा गार्ड निगरानी कर रहा था तभी पीएचसी का प्राइवेट गार्ड बाहर जाने लगा। रोकने पर उसने मेरे गार्ड के साथ विवाद किया। मेरे गार्ड द्वारा मारपीट की घटना नहीं की गई है। मेरे गार्ड की शराब के नशे में होने की बात गलत है। इस मामले में थाने में सनहा भी दर्ज कराया गया है। पूरे मामले की तहकीकात कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.