Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाने के लिए एक तरफ अनशन तो दूसरी तरफ पईन में निर्माण

बिहारशरीफ। हर दिन हो रहे जल स्त्रोतों का अतिक्रमण और उस पर शासन की मौन सहमति से नाराज संतोष राम उर्फ बजरंगी का आमरण अनशन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 11:26 PM (IST)
अतिक्रमण हटाने के लिए एक तरफ अनशन तो दूसरी तरफ पईन में निर्माण
अतिक्रमण हटाने के लिए एक तरफ अनशन तो दूसरी तरफ पईन में निर्माण

बिहारशरीफ। हर दिन हो रहे जल स्त्रोतों का अतिक्रमण और उस पर शासन की मौन सहमति से नाराज संतोष राम उर्फ बजरंगी का आमरण अनशन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। वे अंचल कार्यालय के सामने सोमवार से अनशन पर हैं। मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाने के लिए शासन की तरफ से कोई पहल नहीं हुई।

loksabha election banner

चंडी में जल स्त्रोतों पर कब्जा जमाने की होड़ मची है। स्थिति को देख कर लग रहा है कि यहां नदी, आहर, पईन आदि के अतिक्रमण में शासन की मौन सहमति है। उदाहरण देखिए। एक तरफ अतिक्रमण के विरोध में अनशन जारी है तो दूसरी तरफ चंडी पावर सब-स्टेशन से पश्चिम चालीसकुर्बा खंधा के सिचाई पईन में उत्सव हॉल का निर्माण जारी है। दैनिक जागरण में इसकी खबर तस्वीर के साथ छपने के बाद किसानों का ध्यान इस तरफ गया था।

.............

दीवार तोड़ने का सीओ ने दिया था भरोसा, हो रहा उल्टा

..............

होली के पहले सीओ और थानाध्यक्ष ने स्थल पर आकर निर्माण कार्य रोकवाया था और किसानों को भरोसा दिलाया था कि पईन में लगी दीवारें तोड़वा दी जाएंगी। लेकिन यहां सब उल्टा हो रहा है। दीवारें तोड़े जाने की जगह उसमें ईंटे जोड़े जा रहे हैं। अधिकारियों द्वारा रोके जाने के 10 दिन बाद ही पईन में फिर से निर्माण शुरू है। पईन को पूरी तरह पक्की दीवार से बंद कर दिया गया है। उसके तल की कंक्रीट से ढलाई कर पानी रिचार्ज को बाधित कर दिया गया है। ऐसे में शासन के रवैये पर सवाल खड़ा होना स्वाभाविक है। चालीसकुर्बा खंधा में जिन किसानों के खेत हैं, उनके पटवन बाधित होता दिख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.