Move to Jagran APP

छठ पूजा के अवसर पर पूर्व विधायक ने औंगारीधाम में किया फलों का वितरण

छठ पूजा के अवसर पर गुरुवार को ओंगारीधाम में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन अपने समर्थकों के साथ छठव्रतियों के बीच फलों का वितरण किया। साथ पूजा में शामिल लोगों की प्यास बुझाने के लिए शरबत भी बांटे। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:58 PM (IST)
छठ पूजा के अवसर पर पूर्व विधायक ने औंगारीधाम में किया फलों का वितरण
छठ पूजा के अवसर पर पूर्व विधायक ने औंगारीधाम में किया फलों का वितरण

एकंगरसराय : छठ पूजा के अवसर पर गुरुवार को ओंगारीधाम में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन अपने समर्थकों के साथ छठव्रतियों के बीच फलों का वितरण किया। साथ पूजा में शामिल लोगों की प्यास बुझाने के लिए शरबत भी बांटे। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी रही जिनमें औंगारी ट्रस्ट के अध्यक्ष रामभूषण दयाल, वरिष्ठ जदयू नेता राजेश कुमार एकंगरसराय भाजपा मंडल अध्यक्ष सूर्यभूषण सिंह, भाजपा की नालंदा जिला उपाध्यक्ष रीना देवी, एस.के पांडे आदि प्रमुख रहे। इसके अलावा टिकू, संजय, पंकज, चिटू समेत सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने भी कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका निभाई। भाजपा प्रवक्ता के साथ साथ सभी लोगों ने पूरे औंगारी धाम का निरीक्षण किया तथा छठ व्रतियों के लिए किए इंतजामों का जायजा लिया। इस मौके पर नालंदा के सभी छठव्रतियों को चैती छठ पूजा की शुभकामनाएं देते हुए श्री रंजन ने कहा कि छठ पूजा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है तथा भगवान सूर्य के प्रति उनकी आस्था सा़फ झलकती है। यही एक पूजा है जिसमें भगवान का साक्षात् दर्शन होता है। यह एक ऐसा पर्व है जो जाति -धर्म, क्षेत्र -संप्रदाय सबसे अलग हटकर है। इसीलिए इसे लोक आस्था का अनूठा महापर्व कहा जाता है। नालंदा के निवासियों के लिए यह पर्व एक उत्सव की तरह है, जिसमें जिले के सभी व्यक्तियों की सहभागिता होती है। चार दिनों तक चलने वाले, अपने आप में अछ्वुत है। इस पर्व के दौरान न तो कोई अपराध होता है और न कहीं अस्वच्छता नजर आती है. पूरे समाज में दिखने वाला यह परिवर्तन इस महापर्व के प्रति लोगों की अगाध श्रद्धा को दिखलाता है। यह एक ऐसा महापर्व है जहां शास्त्रों से ऊपर हट कर भावनात्मक स्तर से जीव मात्र के जीवन के आधार भगवान सूर्य की पूजा-अर्चना की जाती है। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि जिस तरह से छठ-पूजा के समय हम साफ-सफाई अपने घर, गलियों या मोहल्लों में रखते है वैसे ही बाकी दिन भी रखे तो हमारा जिला पूरे देश के सबसे स्वच्छ जिलों की श्रेणी में आ जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.