बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। बीपीएससी प्रतियोगिता परीक्षा देने बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों को ठहरने का एक मात्र जगह रेलवे स्टेशन ही है। कारण सभी होटल पहले से ही बुक है। स्थिति यह है कि किसी होटल में एक भी कमरा खाली नहीं है।

इस संबंध में बिहारशरीफ निवासी विशाल सिंह ने बताया कि अपने परिचित परीक्षार्थी के लिए कई दिनों से होटल में कमरा तलाश कर रहा था, लेकिन कहीं कमरा खाली नहीं था। मुश्किल से बाइपास स्थित एक होटल में नान एसी कमरा मिला। छोटे से कमरा में चार फीट चौड़ा और छह फीट लंबा बेड है।

12 सौ रुपये रूम का किराया

इसका किराया होटल संचालक ने तत्काल 12 सौ रुपए वसूल कर लिए। विशाल सिंह की बातों की सच्चाई जांचने जब संवाददाता होटलों का चक्कर लगाने लगा तो किसी होटल में रूम खाली नहीं मिला। इस संबंध में अंबेर चौक स्थित होटल मैनेजर से बात करने पर बताया कि होटल के सभी कमरों की बुकिंग पहले ही परीक्षार्थी आनलाइन पेमेंट करा लिए हैं।

नालंदा में होगी 20 केंद्रों पर परीक्षा

उसने बताया कि जो लोग मुश्किल में रहेंगे, उनके लिए होटल संचालक हाल में फर्स पर बिस्तर लगवाएंगे, लेकिन उनसे भाड़ा सिंगल रूम का वसूल किया जाएगा। यहां बता दें कि नालंदा में बीपीएससी परीक्षा के लिए 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में लगभग पांच सौ परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। इस तरह परीक्षा में लगभग 20 से 22 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंने की संभावना है।

Edited By: rajesh kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट