Move to Jagran APP

मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

बिहारशरीफ। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पिछले 1 जनवरी से 31 अक्टूबर तक 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने, मतदाता पहचान पत्र में त्रुटि को ठीक करने और एक निर्वचान क्षेत्र से दूसरे में नाम शामिल करने के लिए चलाए जा रहे अभियान की सफलता शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए रविवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से समहरणालय तक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 05:33 PM (IST)
मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली
मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

बिहारशरीफ। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पिछले 1 जनवरी से 31 अक्टूबर तक 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने, मतदाता पहचान पत्र में त्रुटि को ठीक करने और एक निर्वचान क्षेत्र से दूसरे में नाम शामिल करने के लिए चलाए जा रहे अभियान की सफलता शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए रविवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से समहरणालय तक आयोजित की गई। रैली में डीडीसी राकेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन अग्रवाल, उप निर्वाचन पदाधिकारी अरविन्द डिन, जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार, जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न सरकारी एवं गैरसरकारी विद्यालयों के बच्चे शामिल थे। रैली को संबोधित करते डीडीसी ने कहा कि अपने मतदान का प्रयोग सही व ईमानदार लोगों को चुनने के लिए करें। 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि देश के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए सबसे पहले मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराएं। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि 1 जनवरी 2019 तक जिन युवाओं का 18 वर्ष पूर्ण हो जाता है उसके लिए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का यह सुनहला अवसर है। इसी के तहत रविवार को पूरे जिले के सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ सभी आवश्यक फार्म के साथ मौजूद हैं। इन संबंधों में जो भी मतदाता दावा करेगा उसके दावे का निष्पादन आगामी 4 जनवरी 2019 तक करने के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.