Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update : सदर अस्पताल में होम क्वारंटाइन का बहाना बनाकर मौज कर रहे कर्मी, अब कटेगा वेतन

Muzaffarpur Coronavirus News Update सदर अस्पताल की कमान डॉ. धीरेन्द्र प्रसाद सिंह के हाथ। यहां की लचर इलाज व्यवस्था को लेकर सिविल सर्जन ने की पहल। अब कार्रवाई की तैयारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 11:28 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update : सदर अस्पताल में होम क्वारंटाइन का बहाना बनाकर मौज कर रहे कर्मी, अब कटेगा वेतन
Muzaffarpur Coronavirus News Update : सदर अस्पताल में होम क्वारंटाइन का बहाना बनाकर मौज कर रहे कर्मी, अब कटेगा वेतन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Coronavirus News Update : सदर अस्पताल की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था पर सख्ती होगी। सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने सदर अस्पताल में आने वाले महिला मरीज का प्रसव नही कराने की शिकायत को गंभीरता से लिया । हिदायत दी कि अगर वार्ड में महिलाओं को भर्ती नहीं पाया जाएगा तो संबंधित चिकित्सक व कर्मी से जवाब तलब किया जाएगा। जिले में जितनी गर्भवती को चिह्नित किया गया है उनका संस्थागत प्रसव सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ हीसदर अस्पताल के वरीय सर्जन डॉ.धीरेन्द्र प्रसाद सिंह को अधीक्षक की जवाबदेही दी। सीएस ने कहा कि उनको कमान संभलने के लिए कहा गया है। सरकार की ओर से स्थायी व्यवस्था होने तक वह सदर अस्पताल की जवाबदेही देखेंगे। उनको विधिवत पत्र दे दिया जाएगा।

loksabha election banner

अब नही चलेगा क्वारंटाइन का बहाना

सदर अस्पताल में अधिकांश लोग होम क्वारंटाइन की बात कहकर नहीं आ रहे है। सीएस ने चेतावनी दी कि होम क्वारंटाइन पर रहने वाले को स्वास्थ्य संबंधी पर्ची देनी होगी। अगर वह पर्ची नही देगें तो जांच कर उनके वेतन से कटौती होगी। सदर अस्पताल को हर हालत में पूर्ण रूप से संचालन होना चाहिए। वह खुद प्रतिदिन इसकी निगरानी करेंगे।  

प्रधान डाकघर तीन दिनों के लिए सील

 रेलवे मेल सर्विस (आरएमएस) कार्यालय के एक कर्मी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद डाक विभाग ने इसे गंभीरता से लिया है। विभागीय अनुमोदन पर जिला प्रशासन ने प्रधान डाकघर को सोमवार से बुधवार तक तीन दिनों के लिए सील कर दिया है। साथ ही कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत संबंधित कर्मी के मूवमेंट से जुड़ी जगहों को सैनिटाइज करवाया जा रहा है। इस कड़ी में सोमवार को प्रधान डाकघर सहित रमना डाकघर व डिविजनल कार्यालय को भी सैनिटाइज किया गया। 

प्रवर डाक अधीक्षक राजदेव प्रसाद ने बताया कि कर्मियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जा रही है। अन्य कर्मियों को भी सजग रहते हुए पूरी तरह एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.