मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पेयजल संकट झेल रहे शहरवासियों ने अलग-अलग स्थानों पर सड़क जाम कर निगम प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। एक ओर हरिसभा चौक को पांच घंटे तक जाम कर प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा वहीं दूसरी ओर कच्ची-पक्की रोड को जाम कर लोगों ने प्रदर्शन किया। 

पानी की किल्लत झेल रहे वार्ड 35 स्थित रज्जू साह लेन तुरहा टोला मोहल्लावासियों ने दोपहर एक बजे हरिसभा चौक को चारों तरफ से जाम कर दिया। टायर जलाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में झाड़ू डंडा के साथ शामिल महिलाओं ने जमकर बवाल काटा। एक महिला सरैया एसडीपीओ की गाड़ी पर चढ़ गई। पांच घंटे तक आवागमन पूरी तरह ठप रहा। लोग भीषण गर्मी के बीच सड़क पर फंसे रहे।

 प्रदर्शनकारियों का कहना था कि मोहल्ले के लोग सालों से पानी की किल्लत का सामना कर रहे हैं।  एक माह पूर्व मोहल्ले में पाइप लाइन बिछी। कनेक्शन मिला लेकिन पानी नहीं मिल रहा। वे नगर आयुक्त को बुलाने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे मिठनपुरा एवं नगर थानाध्यक्ष ने उनको समझाने का प्रयास किया पर वे नहीं माने।

 बाद में अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी एवं रणधीर लाल वहां पहुंचे। मोहल्ले में जाकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने समस्या दूर करने का आश्वासन दिया। तत्काल राहत के लिए पानी टैंकर मंगवाया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। लोगों ने मोहल्ले की नारकीय हालत से भी अधिकारियों को रूबरू कराया। स्थानीय वार्ड पार्षद आभा रंजन ने कहा कि पाइन लाइन अभी बिछाई गई है। सबमर्सेबल लगा था लेकिन मोटर पाइप में गिर गया। संवेदक ने बुधवार तक पानी आपूर्ति बहाल करने का आश्वासन दिया था। सड़क एवं नाला निर्माण की योजना पास हो चुकी है।

सड़क पर उतरे दास कॉलोनी के लोग, किया प्रदर्शन

पेयजल संकट झेल रहे वार्ड 31 स्थित दास कॉलोनी के लोगों ने शनिवार को कच्ची-पक्की रोड जाम कर दिया। टायर जलाकर निगम प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि वे वर्षो से पेयजल संकट झेल रहे हैं। किसी ने उनकी सुध नहीं ली। पानी के लिए उनको भटकना पड़ता है। मौके पर पहुंच पार्षद प्रतिनिधि जीवेश कुमार ने लोगों को जल्द ही समस्या से राहत दिलाने का आश्वासन दिया। एक माह में सबमर्सेबल लगवाने का वादा किया। उनके आश्वासन पर लोगों ने जाम हटाया। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस