मुजफ्फरपुर : कोरोना से पूरी दुनिया कराह रही है। इसका असर मुजफ्फरपुर में भी देखने को मिला। इस महामारी में कई लोगों मौत हो गई। सबसे ज्यादा कष्ट इस बात का रहा कि बहुत से लोग अपने स्वजन की अंतिम यात्रा तक में शामिल नहीं हो सके। संकट की इस घड़ी में दैनिक जागरण परिवार ने एक पहल उन लोगों के लिए की है जो इस लड़ाई को हार गए। उनके लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन 14 जून को किया जा रहा है। सुबह 11 बजे से सर्वधर्म प्रार्थना सभा में सभी लोग दो मिनट का मौन रखेंगे। उससे उन परिवार को मानसिक संबल देने का लक्ष्य है जो अपनों को खोने से परेशान हैं। इस आयोजन को लेकर शहर से लेकर गांव तक बैठक का आयोजन किया गया। लोगों से श्रद्धांजलि में शामिल होने के लिए अपील की गई।

संक्रमितों के जल्दी स्वस्थ होने की जाएगी मंगलकामना

बाबा गरीब नाथ मंदिर परिसर में प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक की अध्यक्षता में सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर बैठक हुई। प्रधान पुजारी ने कहा कि कोरोना से मृत्यु के चलते कई का सही तरीके से अंतिम संस्कार नहीं सका। उनकी आत्मा की शांति के लिए 14 जून को बाबा गरीबनाथ से प्रार्थना की जाएगी। दैनिक जागरण की यह पहल बहुत ही सराहनीय है। आम लोगों से अपील की कि वे इस आयोजन में शामिल होकर श्रद्धांजलि दें।

कोरोना ने छीन लिया सहारा

एमडीडीएम कॉलेज के पास बुद्धिजीवियों व उद्यमियों की बैठक हुई। बैठक में दैनिक जागरण की पहल को अनुकरणीय बताया गया। प्रो.धनंजय सिंह ने कहा कि जो लोग कोरोना के कारण हमारे बीच नहीं हैं। उन सब की आत्मा की शांति के लिए हमें ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए। युवा उद्यमी रोहित कश्यप ने कहा कि सर्वधर्म प्रार्थना सभा के जरिए लोगों की सेहत व कोरोना के निजात के लिए प्रार्थना करें। मृतकों श्रद्धांजलि देने के साथ ही कोरोना संक्रमित को जल्द ठीक होने की दुआ करें। युवा समाजसेवी अमरीश मोहन ने कहा कि कोरोना योद्धाओं को अधिक उर्जावान बनाने के लिए करेंगे प्रार्थना। इसके लिए दो मिनट का मौन रखा जाएगा। आम आदमी से इसमें भागीदारी की अपील की। समाजसेवी राहुल राज ने कहा कि संकमित के जल्द ठीक होने के लिए की जाएगी मंगलकामना।

प्रार्थना सभा से सब जुडें़

इस सर्वधर्म प्रार्थना सभा में 14 जून की सुबह 11 बजे सभी लोग मिलकर प्रार्थना करेंगे। सांसद, मंत्री, महापौर, उपमहापौर, विधायक, पार्षद, त्रिस्तरीय पंचायत समिति के सदस्य, प्रमुख, मुखिया, चिकित्सक, व्यवसायी, उद्यमी, अधिवक्ता, शिक्षक, सामाजिक व धार्मिक संगठन के प्रतिनिधि, राजनीतिक दल के प्रतिनिधि से अपील है कि इस पुण्य कार्य में शामिल होकर कोरोना पीड़ित और योद्धाओं के लिए मंगलकामना करे। वहीं मृतक के प्रति श्रद्धांजलि दें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप